फोटो गैलरी

Hindi News मौसमUttarakhand Weather News Hindi: मौसम पूर्वानुमान के बाद बढ़ेगी टेंशन, 18 फरवरी से बारिश-बर्फबारी के साथ 3 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

Uttarakhand Weather News Hindi: मौसम पूर्वानुमान के बाद बढ़ेगी टेंशन, 18 फरवरी से बारिश-बर्फबारी के साथ 3 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी

देहरादून और टिहरी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि, 19 फरवरी को उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। 28 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मध्यम बर्फबारी के आसार हैं।

Uttarakhand Weather News Hindi:  मौसम पूर्वानुमान के बाद बढ़ेगी टेंशन, 18 फरवरी से बारिश-बर्फबारी के साथ 3 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 18 Feb 2024 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand Weather News Hindi: उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में चार दिन बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। 18 फरवरी से ताजा बर्फबारी से हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बरतने की भी सलाह दी है।

खासतौर पर चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिला-प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में रविवार से बारिश और हल्की बर्फबारी की संभावना है।

देहरादून और टिहरी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि, 19 फरवरी को उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। 28 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मध्यम बर्फबारी के आसार बन रहे हैं।

20 फरवरी को 2500 मीटर तक बर्फबारी होगी। इधर, मैदानी क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट
तीन दिन बारिश-बर्फबारी के दौर के बाद 21 फरवरी को दून समेत टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर और हरिद्वार में बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाकी जिलों में 21 फरवरी से मौसम खुलने के आसार हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें