फोटो गैलरी

Hindi News मौसमउत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट, आईएमडी का देहरादून समेत 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट, आईएमडी का देहरादून समेत 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तराखंड में देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में रविवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट, आईएमडी का देहरादून समेत 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, कार्यालय संवाददाताSun, 20 Aug 2023 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तराखंड में देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में रविवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

मौसम केंद्र निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 21 और 22 अगस्त के लिए चमोली, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, नैनीताल में ऑरेंज अलर्ट रहेगा। 23 से फिर मौसम सामान्य होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

उमस ने किया परेशान
उत्तराखंड में पिछले दो से तीन दिनों में बारिश में कमी दर्ज की गई है। शनिवार को भी दून में पूरे दिन उमस रही। शाम को बादल छाए और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। दून में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा 34.4, पंतनगर में 35, मुक्तेश्वर में 23.9 एवं नई टिहरी में 26.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। लैंसडौन में 24, लालढांग में नौ, मसूरी में 3.5 एमएम बारिश दर्ज की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें