फोटो गैलरी

Hindi News मौसमउत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में हरिद्वार समेत इन जिलों में कोहरे पर अलर्ट, ठंड में इजाफे से बढ़ीं दिक्कतें 

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में हरिद्वार समेत इन जिलों में कोहरे पर अलर्ट, ठंड में इजाफे से बढ़ीं दिक्कतें 

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है। ठंड में इजाफे के बाद लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गईं है। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहेगा। ठंड बढ़ी है।

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में हरिद्वार समेत इन जिलों में कोहरे पर अलर्ट, ठंड में इजाफे से बढ़ीं दिक्कतें 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानTue, 26 Dec 2023 10:20 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है। ठंड में इजाफे के बाद लोगों की दिक्कतें भी बढ़ गईं है। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घना कोहरा छाया रहेगा। मौसम विभाग ने हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में 26 और 27 दिसंबर के लिए घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है।

साथ ही राज्य में नए साल की शुरुआत में बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, पूरे प्रदेश में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। 31 दिसंबर की रात पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। ऐसे में नए साल की शुरुआत में बारिश एवं बर्फबारी के आसार हैं।

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने से वातावरण में नमी बननी शुरू हो गई है। ऐसे में अब दिन का तापमान भी गिरने लगा है। इसी वजह से कोहरा भी ज्यादा पड़ने लगा है। मौसम विभाग ने कोहरे के चलते वाहन सावधानीपूर्वक चलाने की सलाह दी है।

ठंड से बचने के लिए भी एहतियात बरतने को कहा गया है। इस बीच, सोमवार को देहरादून के अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा चला गया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें