फोटो गैलरी

Hindi News मौसमकोहरे वाली ठंड के बाद अभी और रुलाएगी सर्दी, उत्तराखंड मौसम पूर्वनुमान में कोहरे पर अलर्ट

कोहरे वाली ठंड के बाद अभी और रुलाएगी सर्दी, उत्तराखंड मौसम पूर्वनुमान में कोहरे पर अलर्ट

उत्तराखंड के कई शहरों में ठिठुरन बढ़ गई है। कुछ इलाकों में रात को हल्का कोहरा भी छा रहा है। हालांकि दिन के समय धूप निकलने से तापमान सामान्य रह रहा है। कोहरे पर अलर्ट जारी किया गया है।

कोहरे वाली ठंड के बाद अभी और रुलाएगी सर्दी, उत्तराखंड मौसम पूर्वनुमान में कोहरे पर अलर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानMon, 11 Dec 2023 09:34 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के कई शहरों में ठिठुरन बढ़ गई है। कुछ इलाकों में रात को हल्का कोहरा भी छा रहा है। हालांकि दिन के समय धूप निकलने से तापमान सामान्य रह रहा है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को यूएसनगर और हरिद्वार में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है। ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की वर्षा के साथ बर्फबारी हिमपात हो सकता है।

लोगों से अपील की है कि वह अपने वाहन सावधानी से चलाएं। रविवार को देहरादून, पंतनगर, मुक्तेश्वर, नई टिहरी समेत कई अन्य शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो पिछले एक-दो दिन के भीतर एक से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिरा है।

हालांकि दिन में धूप निकलने के चलते अधिकतम तापमान सामान्य बना दर्ज किया गया। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह का कहना है कि अभी मौसम शुष्क बना है। बारिश की उम्मीद अभी नहीं है। 12 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। मैदानों में कोहरा ज्यादा रहेगा। प्रदेश में तापमान सामान्य बने रहेंगे।

मुख्य स्थानों का तापमान
शहर अधिकतम न्यूनतम
देहरादून 23.8 7.4
पंतनगर 21.6 4.4
मुक्तेश्वर 15.5 3.0
नई टिहरी 16.4 4.0 
(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में मौसम विभाग के अनुसार)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें