फोटो गैलरी

Hindi News मौसमUP Weather: यूपी में आज और कल होगी बारिश, गिरेंगे ओले; जान लीजिए मौसम विभाग का ताजा अलर्ट

UP Weather: यूपी में आज और कल होगी बारिश, गिरेंगे ओले; जान लीजिए मौसम विभाग का ताजा अलर्ट

UP Weather Update: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से उत्तर भारत के पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 21 फरवरी और 22 फरवरी को आंधी तूफान, बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी। जानें यूपी के मौसम का हाल...

UP Weather: यूपी में आज और कल होगी बारिश, गिरेंगे ओले; जान लीजिए मौसम विभाग का ताजा अलर्ट
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Weather: उत्तर भारत में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश देखने को मिल रही है। इस बीच, मौसम विभाग ने बताया है कि नॉर्थईस्ट और उससे सटे पूर्वोत्तर भारत के अन्य इलाकों में भी 23 फरवरी तक तेज बारिश और आंधी तूफान जारी रहने वाला है। 

इस समय पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में न्यूनतम तापमान 9-13 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है। पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। यूपी, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश में आज ओले भी गिरे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से उत्तर भारत के पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 21 फरवरी और 22 फरवरी को आंधी तूफान, बारिश और बर्फबारी जारी रहेगी। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश में आज हल्की से मध्यम बारिश होगी। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में कल (22 फरवरी) भी बारिश का अलर्ट है। वहीं, पूर्वी यूपी और पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों में 21 फरवरी को ओले गिर सकते हैं।

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 24 पुरवरी की रात से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आ रहा है। इसकी वजह से 24 से 27 फरवरी तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत में अगले 24 घंटे में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा और फिर न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिर जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें