फोटो गैलरी

Hindi News मौसमसर्द रातों में कटेगी रात या मिलेगी राहत? उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अपडेट

सर्द रातों में कटेगी रात या मिलेगी राहत? उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अपडेट

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर एवं पिथोरागढ़ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश एवं 3000 मीटर ऊंचाई से ऊपर बर्फबारी हो सकती है।

सर्द रातों में कटेगी रात या मिलेगी राहत? उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अपडेट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानTue, 27 Feb 2024 10:43 AM
ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand Weather News Hindi: उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में मंगलवार को बारिश एवं बर्फबारी की संभावना है। मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। बुधवार से दो दिन के लिए मौसम साफ रहेगा, एक मार्च को प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर एवं पिथोरागढ़ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश एवं 3000 मीटर ऊंचाई से ऊपर बर्फबारी हो सकती है। बारिश के साथ बर्फबारी होने के बाद कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया है। सभी जिला प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन को अलर्ट रहने और लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की है।

देहरादून में दिन में चढ़ा पारा रात को सर्दी बरकरार
सोमवार को देहरादून का तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 24.8 डिग्री रहा। हालांकि रात में अभी सर्दी बरकरार है। न्यूनतम पारा सामान्य से दो डिग्री कम 8.1 डिग्री रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें