फोटो गैलरी

Hindi News मौसमकड़ाके की ठंड से राहत या बारिश-बर्फबारी के बाद बढ़ेगी मुसीबत, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट

कड़ाके की ठंड से राहत या बारिश-बर्फबारी के बाद बढ़ेगी मुसीबत, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट

मौसम विभाग ने तीन मार्च को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश रहने और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का येलो अलर्ट जारी किया है। इधर, देहरादून में भी एक-दो दौर की बारिश का पूर्वानुमान है।

कड़ाके की ठंड से राहत या बारिश-बर्फबारी के बाद बढ़ेगी मुसीबत, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSat, 02 Mar 2024 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने 02 मार्च को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में बारिश के साथ ही 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक देहरादून, हरिद्वार, टिहरी और नैनीताल जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने, ओलावृष्टि के साथ ही 50 किमी. प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग ने मौसम में आए ताजा बदलाव को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के साथ ही संबंधित जिलों के स्थानीय प्रशासन को भी अलर्ट किया है।

मौसम विभाग ने तीन मार्च को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश रहने और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का येलो अलर्ट जारी किया है। इधर, देहरादून में भी एक-दो दौर की बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं चल सकती हैं।

देहरादून में शनिवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। देहरादून शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। जबकि न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

बूंदाबांदी और मसूरी में हल्की बारिश
राजधानी में शुक्रवार देर रात कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि मसूरी में शुक्रवार को सुबह से मौसम का मिजाज बदला नजर आया। इधर, मौसम विभाग ने दून में भी एक-दो दौर की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जारी किया है।

देहरादून में शनिवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। दून में शुक्रवार को अधिकतम पारा 25.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री अधिक 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

मसूरी में शुक्रवार को दोपहर 11 बजे के करीब आसमान में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। दोपहर दो बजे दोबारा बारिश होने के साथ ठंड बढ़ गई। इससे मसूरी के पर्यटन स्थलों पर काफी कम पर्यटक नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें