फोटो गैलरी

Hindi News मौसमकब मिलेगी ठंड से राहत, यूपी-बिहार में फिर बारिश का अलर्ट; यहां घना कोहरा बढ़ाएगा मुसीबत

कब मिलेगी ठंड से राहत, यूपी-बिहार में फिर बारिश का अलर्ट; यहां घना कोहरा बढ़ाएगा मुसीबत

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को भी पूर्वी यूपी और बिहार में बारिश हो सकती है। वहीं पंजाब, हरियाणा में घना कोहरा छाया रहेगा। 8 फरवरी के बाद ही मौसम साफ होने की उम्मीद है।

कब मिलेगी ठंड से राहत, यूपी-बिहार में फिर बारिश का अलर्ट; यहां घना कोहरा बढ़ाएगा मुसीबत
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 08:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी विक्षोभ और पहाड़ों पर बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में नजर आ रहा है। बीते तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में बारिश का दौर जारी है। तेज हवाओं के चलते ठंड में इजाफा हो गया है। वहीं पहाड़ी इलाको में भीषण बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार से दिल्ली -एनसीआर समेत उत्तर भारत में धूप खुल सकती है। दिनमें आसमान साफ रहेगा, वहीं सुबह कोहरा देखा जा सकता है। 

कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम
दिल्ली एनसीआर में भी बारिश के बाद ठंड में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को धूप की लुकाछिपी जारी रहेगी। मंगलवार को छिटपुट बारिश भी हो सकती है। वहीं गाजियाबाद और नोएडा में सुबह कोहरा देखा जा सकता है। दोपहर तक हल्की धूप खुल सकती है। हालांकि न्यूनतम तापमान में अभी बढ़ोतरी दर्ज नहीं की जाएगी। गलन और ठिठुरन बरकरार रहने की संभावना है। बुधवार को सुबह का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

कहां होगी बारिश
पूर्वी बांग्लादेश के आसपास चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। वहीं दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। झारखंड और बिहार में भी बारिश की गुंजाइश है। पूर्वोत्तर के राज्यों सिक्किम, मेघालय में बारिश की संभावना जताई गई है। कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है। 

यहां छाया रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, ओडिशा और  पश्चिमी राजस्थान में मंगलवार और बुधवार को घना कोहरा देखा जा सकता है। इसकी वजह से यातायात भी बाधित रह सकता है। स्काइमेट वेदर की मानें तो गंगीय पश्चिम  बंगाल, असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में भी घना कोहरा छाया रहेगा। अनुमान के मुताबिक गुरुवार तक मौसम साफ हो सकता है। फिलहाल अभी सुबह-शाम गलन बरकरार रहेगी। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें