फोटो गैलरी

Hindi News मौसमबरसात ने 10 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, इस जिले में जमकर बरसे मेघ

बरसात ने 10 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, इस जिले में जमकर बरसे मेघ

उत्तराखंड में इस बार झमाझम बारिश हुई। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है।देहरादून जुलाई में पिछले दस साल में बारिश का रिकार्ड टूट गया है। जुलाई माह में जमकर बारिश हुई है।

बरसात ने 10 साल का तोड़ा रिकॉर्ड, इस जिले में जमकर बरसे मेघ
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, कार्यालय संवाददाताTue, 01 Aug 2023 10:34 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में इस बार झमाझम बारिश हुई। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है।देहरादून जुलाई में पिछले दस साल में बारिश का रिकार्ड टूट गया है। जुलाई माह में दून में सामान्य से 58 फीसदी ज्यादा 845.3 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध दस साल के डाटा के मुताबिक 2021 में सर्वाधिक 808 एमएम और 2019 में सबसे कम 402 एमएम बारिश दर्ज की गई।

बागेश्वर में सबसे ज्यादा, अल्मोड़ा में कम बारिश जुलाई माह में बागेश्वर में सबसे ज्यादा 869.1 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं अल्मोड़ा में सबसे कम 351.9 एममए बारिश हुई। पूरे उत्तराखंड में सामान्य 417.8 एमएम से 32 फीसदी ज्यादा 552.7 एमएम बारिश दर्ज की गई। उधर, मसूरी में सोमवार को सुबह से लेकर शाम चार बजे तक चटक धूप खिली रही। शाम को कोहरा छाया।

उत्तराखंड के चार जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
उत्तराखंड के दून समेत चार जिलों में मंगलवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर में भारी बारिश होने की संभावना है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें