फोटो गैलरी

Hindi News मौसममैदानी-पहाड़ी शहरों अब होगा सर्दी का सितम! उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अलर्ट 

मैदानी-पहाड़ी शहरों अब होगा सर्दी का सितम! उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अलर्ट 

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। मैदानी और पर्वतीय शहरों में आने वाले दिनों में सर्दी का सितम होगा। आईएमडी की ओर से बारिश और बर्फबारी पर अलर्ट जारी किया गया है।

मैदानी-पहाड़ी शहरों अब होगा सर्दी का सितम! उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अलर्ट 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानWed, 29 Nov 2023 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। मैदानी और पर्वतीय शहरों में आने वाले दिनों में सर्दी का सितम होगा। आईएमडी की ओर से बारिश और बर्फबारी पर अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून समेत प्रदेश के सभी जिलों में बारिश एवं ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

3500 मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है। उधर, मंगलवार को प्रदेश में देहरादून समेत अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहने से ठंड बढ़ गई। दून समेत अन्य जगहों पर तापमान सोमवार के मुकाबले ज्यादा दर्ज किया गया। दून में मंगलवार को पारा 22.2 डिग्री रहा।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश एवं ओलावृष्टि की संभावना है। 30 नवंबर को प्रदेश के सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट रहेगा। 

मसूरी में बदला मौसम का मिजाज, ठंड बढ़ी 
मसूरी। पर्यटन नगरी मसूरी में मंगलवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। सुबह के समय खिली हल्की धूप के बाद आसमान में बादल छा गए। इसके बाद सर्द हवाएं चलनी शुरू हो गई। माल रोड सहित पर्यटक स्थलों पर भी सुबह से लेकर शाम तक सन्नाटा पसरा नजर आया।

प्रमुख शहरों का पारा
शहर     अधिकतम     न्यूनतम 

देहरादून     22.2     12 
पंतनगर     25. 4     15.4 
मुक्तेश्वर     14.6     6.4 
नई टिहरी     16.6     7.1

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें