फोटो गैलरी

Hindi News मौसमसीजन की सबसे सर्द सुबह में ठिठुरे लोग, सर्द हवाओं-कोहरे से बढ़ी ठंड; उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश पर अपडेट

सीजन की सबसे सर्द सुबह में ठिठुरे लोग, सर्द हवाओं-कोहरे से बढ़ी ठंड; उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश पर अपडेट

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में 26 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।  सर्द हवा और कोहरे की वजह से पारा गिर रहा है। 26 जनवरी का बारिश पूर्वानुमान है।

सीजन की सबसे सर्द सुबह में ठिठुरे लोग, सर्द हवाओं-कोहरे से बढ़ी ठंड; उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश पर अपडेट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानWed, 24 Jan 2024 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में सर्दी का सितम जारी है। कोहरे की वजह से वजह से लोगों की कंपकंपी छूट रही है। हरिद्वार, रुड़की, काशीपुर, रुद्रपुर, विकासनगर आदि मैदानी शहरों में कोहरे से लोगों की मुश्किलें भी दोगुनी हो गईं हैं।

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में 26 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।  देहरादून में सर्द हवा और कोहरे की वजह से पारा गिर रहा है। देहरादून में मंगलवार की सुबह इस सीजन में सबसे सर्द रही।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम यानी 4.4 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पूर्व चार जनवरी को 5.1 डिग्री तापमान दर्ज हुआ था। दोपहर के समय धूप निकलने से थोड़ी राहत जरूर मिली, मगर ठंडी हवाएं चलने से लोग ठिठुरे। दून का अधिकतम पारा 20.5 डिग्री रहा।

कोहरे के चलते बंद रहेंगे स्कूल 
हरिद्वार में घने कोहरे के अलर्ट के चलते डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को शैक्षिक संस्थानों में कक्षा एक से 12वीं तक छुट्टी घोषित की। बुधवार को जिले के आंगनबाड़ी केंद्र, शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय और निजी स्कूल बंद रहेंगे। मैदान में शीत से शीत दिवस का अलर्ट जारी

यह है उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान
मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार, हरिद्वार एवं यूएसनगर में शीत से शीत दिवस का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सेहत के प्रति आम लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। दोनों जिलों में घने कोहरे का येलो अलर्ट भी रहेगा। दून, पौड़ी और नैनीताल में सुबह एवं शाम कोहरा पड़ सकता है।

26 जनवरी से बारिश और बर्फबारी के आसार
मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में 26 जनवरी से बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में 3000 मीटर की ऊंचाई पर हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें