फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मौसमMonsoon 2024: लो आ गई बड़ी खुशखबरी, इस राज्य में जल्द आ रहा है मॉनसून; होगी झमाझम बारिश

Monsoon 2024: लो आ गई बड़ी खुशखबरी, इस राज्य में जल्द आ रहा है मॉनसून; होगी झमाझम बारिश

Monsoon 2024: इससे पहले मौसम विभाग ने बताया है कि केरल में 31 मई को मॉनसून की एंट्री होगी। इसके बाद से यह धीरे-धीरे अन्य राज्यों की ओर बढ़ेगा। जानिए तेलंगाना में कब आएगा मॉनसून...

Monsoon 2024: लो आ गई बड़ी खुशखबरी, इस राज्य में जल्द आ रहा है मॉनसून; होगी झमाझम बारिश
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Monsoon Update: भीषण गर्मी के बीच लोग मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, तेलंगाना के लिए खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, यहां पर जून के दूसरे हफ्ते में मॉनूसन दस्तक देने जा रहा है। यानी कि गर्मी से राहत मिलने वाली है। 

इससे पहले मौसम विभाग ने बताया है कि केरल में 31 मई को मॉनसून की एंट्री होगी। इसके बाद से यह धीरे-धीरे अन्य राज्यों की ओर बढ़ेगा। उत्तर प्रदेश में 20 जून के आसपास मॉनसून के आने की संभावना जताई गई है। वहीं, अंडमान और निकोबार की बात करें तो 19 मई को साउथवेस्ट मॉनसून आ सकता है।

उधर, उत्तर भारत की बात करें तो इस समय यूपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। दिल्ली में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। मौसम विभाग ने भी कई राज्यों में हीटवेव चलने की चेतावनी जारी की है। 

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी का कहना है कि 17-21 मई तक उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति रहने की संभावना है। इसके अलावा, 17 से 21 मई के बीच गुजरात के अलग-अलग इलाकों में हीटवेव की स्थिति रहेगी। वहीं, 17-20 मई तक बिहार, 19 से 20 मई के बीच झारखंड, 18-21 मई तक उत्तरी मध्य प्रदेश, 18 से 20 मई के बीच गंगीय पश्चिम बंगाल और 20 और 21 मई को ओडिशा में हीटवेव चलने की चेतावनी जारी की गई है।