फोटो गैलरी

Hindi News मौसममहाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर; ठाणे में आकाशीय बिजली से एक इमारत में आग लगी, पालघर मेंं एक मौत

महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर; ठाणे में आकाशीय बिजली से एक इमारत में आग लगी, पालघर मेंं एक मौत

महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर के कई इलाकों में भारी बारिश से आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई। ठाणे में एक इमारत में आग लग गई। उधर, पालघर में सड़क हादसे ने एक शख्स की जान ले ली।

महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर; ठाणे में आकाशीय बिजली से एक इमारत में आग लगी, पालघर मेंं एक मौत
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईSun, 26 Nov 2023 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के कई इलाकों में 26 नवंबर की सुबह हल्की बारिश के साथ शुरू हुई। ठाणे और पालघर इलाके में लोगों को भारी बारिश देखने को मिली। हालांकि ट्रैफिक में कोई व्यवधान नहीं देखने को मिला। अधिकारियों ने बकाया कि ठाणे और पालघर के कई इलाकों में भारी बारिश से आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई। ठाणे में एक इमारत में आग लग गई। उधर, पालघर में सड़क हादसे ने एक शख्स की जान ले ली।

मुंबई में रविवार की सुबह गरज के साथ हल्की बारिश हुई। जिससे शहर का मौसम ठंडा हो गया। बारिश के कारण सड़क पर ट्रैफिक या लोकल ट्रेन सेवाओं में कोई व्यवधान नहीं आया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के अनुसार, दक्षिण मुंबई इलाके में पिछले 24 घंटों में 9.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। सांताक्रूज़ ने पिछले 24 घंटों में 5.2 मिमी बारिश दर्ज की है।

अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे और पड़ोसी पालघर जिले के कई हिस्सों में तड़के हुई भारी बारिश के बाद बिजली गिरने से रविवार सुबह ठाणे जिले की एक इमारत में आग लग गई। भिवंडी निजामपुर नगर निगम के आपदा प्रबंधन सेल अधिकारी साखिब खरबे ने कहा कि ठाणे के भिवंडी शहर के कल्हेर इलाके में दुर्गेश पार्क इलाके में स्थित इमारत की प्लास्टिक की छत में सुबह लगभग 6:45 बजे आग लग गई।

उन्होंने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ और आग से इमारत की प्लास्टिक की छत क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने कहा, "सूचना मिलने के बाद दमकल की एक गाड़ी को घटनास्थल पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया।"

उधर, पालघर में बारिश के बाद कुछ मोटरसाइकिल दुर्घटनाओं की खबरें आईं। पालघर जिला ग्रामीण नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसी ही एक घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें