फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मौसम तपती गर्मी से मिलेगी राहत या 44 डिग्री तापमान में आफत? मध्य प्रदेश में प्री-मानसून पर बड़ा अपडेट 

तपती गर्मी से मिलेगी राहत या 44 डिग्री तापमान में आफत? मध्य प्रदेश में प्री-मानसून पर बड़ा अपडेट 

एमपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। लेकिन, वातावरण में उमस से लोगों की कुछ परेशानी बढ़ सकती है।  मध्य प्रदेश में प्री मानूसन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

 तपती गर्मी से मिलेगी राहत या 44 डिग्री तापमान में आफत? मध्य प्रदेश में प्री-मानसून पर बड़ा अपडेट 
Himanshu Kumar Lallभोपाल, लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 Jun 2024 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

MP Weather Today:  मध्य प्रदेश के कई शहरों में लोगों को का चिलचिलाती गर्मी में जमकर पसीना निकल रहा है। बढ़ते तापमान के बीच लू के चलने से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। इसी के बीच, एमपी के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

एमपी के कई शहरों में लोगों को जल्द ही तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है। आईएमडी की ओर से मौसम पर अलर्ट भी जारी किया गया है।  मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात मानें तो अगले कुछ दिनों के अंदर लोगों को तपती गर्मी से जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद है।

एमपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। लेकिन, वातावरण में उमस से लोगों की कुछ परेशानी बढ़ सकती है। 

यह है मौसम पूर्वानुमान
मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। एमपी में 11 जून से बारिश की संभावना है। इसी के साथ एमपी के कई शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी तो कुछ शहरों में धूल भरी आंधी चलने की आशंका भी जताई गई है। एमपी की राजधानी भोपाल के अलावा,  जबलपुर, शहडोल, शिवपुरी, रायसेन, विदिशा,दमोह, सागर आदि शहरों में बारिश की संभावना है।  

42 डिग्री के पार पारे ने किया बेहाल
मध्य प्रदेश के कई शहरों में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच चुका है। ऐसे में लोगों का जमकर पसीना निकल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, दमोह में 44.5 डिग्री, बिजावर (छतरपुर) में 44.2 डिग्री, टीमकगढ़ में 44.0 डिग्री, देवरा (सिंगरौली) में 43.8 डिग्री और खजुराहो (छतरपुर) में पारा 43.6 डिग्री पर है। 

प्री-मानूसन की यह है डेट
मौसम विभाग की बात मानें तो मध्य प्रदेश के कई जिलों में 18 जून से प्री-मानसून के दस्तक देने की संभावना है। ऐसे में लोगों को चिलचिलाती गर्मी से जरूर कुछ राहत मिलेगी। बताया कि मानसून अन्य राज्यों से होकर जल्द ही मध्य प्रदेश में दाखिल होगा। राहत की बात है कि मानसून की रफ्तार भी तेज है।