फोटो गैलरी

Hindi News मौसमदिल्ली-NCR में बारिश, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी; दिवाली से पहले बदला मौसम का मिजाज

दिल्ली-NCR में बारिश, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी; दिवाली से पहले बदला मौसम का मिजाज

Rain Alert: स्काइमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बारिश के कारण जहां प्रदूषण से राहत मिलेगी।

दिल्ली-NCR में बारिश, हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी; दिवाली से पहले बदला मौसम का मिजाज
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 10 Nov 2023 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

Weather Report 10 November: प्रदूषण के कारण गैस चेंबर बन चुकी दिल्ली में आज सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। इसके कारण लोगों को हल्की राहत मिली है। मौसम विभाग के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, देश के कुछ और राज्यों में बारिश की संभावना है। इसके कारण तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। आईएमडी ने बताया है कि अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, लक्षद्वीप, आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना में भी हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। 

स्काइमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। बारिश के कारण जहां प्रदूषण से राहत मिलेगी। वहीं, बर्फबारी के कारण तापमान में कमी देखने को मिलेगी। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब और उत्तराखंड में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।

स्काइमेट ने बताया है कि पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा, सिक्किम और असम में भी हल्की बारिश हो सकती है। 

मुंबई और आसपास के इलाकों में बेमौसम बरसात
मुंबई के कुछ उपनगरों और ठाणे सहित इसके पड़ोसी इलाकों में बृहस्पतिवार की रात गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई। स्थानीय निवासियों के अनुसार, कांजुरमार्ग, भांडुप, मुलुंड, पवई, आरे और मुंबई के कुछ अन्य इलाकों के अलावा डोंबिवली, कल्याण, उल्हासनगर और बदलापुर जैसे विस्तारित उपनगरों के कुछ हिस्सों में रात करीब नौ बजे गरज के साथ बारिश हुई। महानगरपालिका ने एक विज्ञप्ति में बताया कि ठाणे शहर में रात साढ़े आठ बजे से साढ़े नौ के बीच एक घंटे में 5.84 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बेमौसम बारिश ऐसे समय में हुई जब स्थानीय बाजार में दिवाली की खरीदारी करने वाले लोगों की भारी भीड़ थी। देश की वित्तीय राजधानी और इसके कुछ पड़ोसी इलाकों सहित पनवेल तथा नवी मुंबई में बुधवार को भी अचानक बारिश हुई थी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें