फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मौसमUP समेत इन राज्यों में आज रात होने जा रही झमाझम बारिश, आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी

UP समेत इन राज्यों में आज रात होने जा रही झमाझम बारिश, आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी

Rain Alert: मध्य गुजरात, सिक्किम, असम, मेघालय, नॉर्थईस्ट पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दक्षिणी उत्तर प्रदेश में भी रात के समय बारिश, आंधी तूफान व बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है।

UP समेत इन राज्यों में आज रात होने जा रही झमाझम बारिश, आंधी तूफान की भी चेतावनी जारी
madhya pradesh weather it will rain in these districts imd issues yellow alert
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

IMD Rain Alert: उत्तर भारत में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच कई राज्यों में आज (बुधवार) रात झमाझम बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, आंधी तूफान व बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार रात अलर्ट जारी करते हुए उन राज्यों की सूची दी, जहां पर आज रात में बारिश होनी है।

मौसम विभाग के अनुसार, विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, दक्षिणी बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा, आंधी तूफान की भी आशंका है। वहीं, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, गोवा, मराठवाड़ा, मध्य गुजरात, सिक्किम, असम, मेघालय, नॉर्थईस्ट पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दक्षिणी उत्तर प्रदेश में भी रात के समय बारिश, आंधी तूफान व बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड के देहरादून, हिमाचल प्रदेश, गुजरात के वलसाड, सूरत समेत कई जगह बुधवार को झमाझम बारिश भी हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग ने बताया कि देहरादून में एक सेंटिमीटर, सौराष्ट्र और कच्छ में एक, वलसाड में पांच, सूरत में तीन, केरल के कोच्चि में एक सेंटिमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा, सिक्किम के गंगटोक में एक, असम, मेघालय में चार सेंटिमीटर, शिलॉन्ग में एक सेंटिमीटर बारिश हुई।

वहीं, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, यूपी के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान आज दिन में 43-45 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया। इन राज्यों में हीटवेव ने भी लोगों को बेहाल कर दिया। भीषण गर्मी की वजह से दिन में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। यूपी के कानपुर में सबसे ज्यादा तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में अधिकतम तापमान औसत से चार से सात डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।