फोटो गैलरी

Hindi News मौसमRain Alert: इन इलाकों में कल से होने जा रही भारी बारिश, आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी

Rain Alert: इन इलाकों में कल से होने जा रही भारी बारिश, आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी

IMD Rainfall Alert: उत्तरपूर्वी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसकी वजह से बारिश कई राज्यों में बारिश होगी। पूर्वी भारत में कल से भारी बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है।

Rain Alert: इन इलाकों में कल से होने जा रही भारी बारिश, आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 28 Sep 2023 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

Rain Alert: ज्यादातर राज्यों से मॉनसून की विदाई हो रही है। उत्रत पश्चिम और उससे सटे पश्चिमी मध्य भारत के राज्यों से अगले दो से तीन दिनों में साउथवेस्ट मॉनसून वापस हो जाएगा। हालांकि, पूर्वी मध्य और उससे सटे हुए उत्तरपूर्वी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसकी वजह से बारिश कई राज्यों में बारिश होगी। इसके अलावा, पूर्वी भारत में कल यानी 29 सितंबर से भारी बारिश का नया दौर शुरू होने वाला है।

पूर्वी भारत की बात करें तो अंडमान और निकोबार द्वीप में 28 सितंबर से एक अक्टूबर, ओडिशा में 29 सितंबर से एक अक्टूबर, गंगीय पश्चिम बंगाल में 29 और 30 अक्टूबर, झारखंड में 30 सितंबर से दो अक्टूबर और बिहार में दो अक्टूबर को भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। 

दक्षिण भारत को लेकर मौसम विभाग ने कहा है कि तमिलनाडु के घाट इलाकों में 28 और 29 सितंबर, तटीय कर्नाटक में 28 सितंबर से एक अक्टूबर, केरल और माहे में 28 सितंबर से एक अक्टूबर, इंटीरियर कर्नाटक में 28 से 29 सितंबर को भारी बारिश होने जा रही है। तटीय कर्नाटक की बात करें तो 29 और 30 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होगी। 

पश्चिमी भारत को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कोंकण-गोवा में 28 सितंबर से एक अक्टूबर, मध्य महाराष्ट्र में 28-30 सितंबर, कोंकण-गोवा में 28-30 सितंबर, मध्य महाराष्ट्र में 29 सितंबर को भारी बरसात होने वाली है। मध्य भारत को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़ में 30 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच तेज बारिश होगी। इसके अलावा, नॉर्थईस्ट इंडिया की बात करें तो नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 28, 29 सितंबर, असम और मेघालय में एक और दो अक्टूबर को तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें