फोटो गैलरी

Hindi News मौसमIMD Rainfall Alert: दिल्ली में ठंड के बीच इन राज्यों में पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

IMD Rainfall Alert: दिल्ली में ठंड के बीच इन राज्यों में पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

IMD Rainfall Alert: पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु में भारी बारिश दर्ज की गई। अगले पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान की बात करें तो तमिलनाडु और केरल में 19-23 नवंबर के बीच भारी बारिश होगी।

IMD Rainfall Alert: दिल्ली में ठंड के बीच इन राज्यों में पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

IMD Rainfall Alert, Weather Update: उत्तर भारत में ठंड शुरू हो गई है। सुबह और शाम के वक्त ग्रामीण इलाकों में कोहरा भी पड़ने लगा है। इस बीच, कई राज्य ऐसे हैं, जहां भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, केरल में 19 से 23 नवंबर तक यानी कि पांच दिनों तक भारी बरसात होने वाली है। 

पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु में भारी बारिश दर्ज की गई। अगले पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान की बात करें तो तमिलनाडु और केरल में 19-23 नवंबर के बीच भारी बारिश होगी। इसके अलावा, तटीय आंध्र प्रदेश में 21 नवंबर और साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 22 और 23 नवंबर को बारिश होने वाली है। वहीं, तमिलनाडु में 19, 22 और 23 नवंबर व केरल और माहे में 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होगी।

बारिश के अलावा, कई राज्यों में ठंड भी बढ़ रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी और दक्षिणी असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 19 नवंबर को सुबह और शाम के समय घना कोहरा पड़ने वाला है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो रविवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक जाएगा। आसमान साफ रहेगा। इसके बाद कल से दिल्ली में कोहरे की शुरुआत हो जाएगी। सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी और पारा 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। दिल्ली में 20 से 25 नवंबर के बीच हल्की धुंध छाए रहने का अनुमान है, जिसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें