फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मौसमअगले 5 दिन खूब बरसने वाले हैं बदरा; गर्मी हो जाएगी छूमंतर, IMD का रेड अलर्ट जारी

अगले 5 दिन खूब बरसने वाले हैं बदरा; गर्मी हो जाएगी छूमंतर, IMD का रेड अलर्ट जारी

अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आंधी, बिजली और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आज यानी रविवार को तटीय कर्नाटक और केरल में भी भारी वर्षा होने के आसार हैं।

अगले 5 दिन खूब बरसने वाले हैं बदरा; गर्मी हो जाएगी छूमंतर, IMD का रेड अलर्ट जारी
20240623-dno-sgh-mn-rain-005-0 jpg
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jun 2024 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी के प्रकोप से जल्द ही राहत मिलने के संकेत हैं। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिमी तट पर आंधी और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होगी। तेलंगाना, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बहुत भारी वर्षा का अनुमान है। कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप और गुजरात में आंधी चलने और बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही हल्की से मध्यम बरसात भी होने वाली है। इस तरह गर्मी की मार झेल से लोगों को जल्द ही राहत मिलनी जा रही है।  

आईएमडी के बयान के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आंधी, बिजली और तेज हवाएं चलने की संभावना है। रविवार को तटीय कर्नाटक और केरल में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने के आसार हैं। मालूम हो कि केरल के कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही केरल के 6 अन्य जिलों के लिए भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कासरगोड जिलों को भी रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट पर रखा गया है। कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

राजधानी नई दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश
इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश हुई है। IMD ने पहले ही बताया था कि दिल्ली में आज सामान्य रूप से बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से 2 डिग्री अधिक है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियम के करीब रहने का पूर्वानुमान है। सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 67 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार और मंगलवार को आंधी के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 10 बजे 152 अंकों के साथ मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया।