फोटो गैलरी

Hindi News मौसमदिल्ली-NCR में आज मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, UP में भी घना कोहरा

दिल्ली-NCR में आज मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, UP में भी घना कोहरा

IMD Weather Report 29 December: आपको बता दें कि गुरुवार रात 10 बजे तक दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके घने कोहरे की आगोश में थे। गुरुवार को राजधानी में कुछ जगहों पर मामूली सुधार देखने को मिला।

दिल्ली-NCR में आज मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, UP में भी घना कोहरा
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 29 Dec 2023 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

Cold wave and Fog Alert:  पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में मौमस तेजी से बदल रहा है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। दिल्ली-यूपी सहित कुछ मैदानी हिस्सों में घना कोहरा भी छाया हुआ है। मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को बहुत घने कोहरे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच अपने वाहनों में घर से बाहर न निकलें। आपको बता दें कि जब कोहरे के कारण विजिबिलिटी 50 मीटर से कम हो जाती है तो इसे बहुत घने कोहरे की श्रेणी में रखा जाता है। 

आपको बता दें कि गुरुवार रात 10 बजे तक दिल्ली-एनसीआर के कई इलाके घने कोहरे की आगोश में थे। गुरुवार को राजधानी में कुछ जगहों पर मामूली सुधार देखने को मिला। सुबह पालम में विजिबिलिटी 50 मीटर और सफदरजंग में 200 मीटर थी। दिन चढ़ने के साथ इसमें सुधार हुआ।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली आने वाली ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, एयरपोर्ट पर कई उड़ानों पर भी असर देखने को मिला है।

आईएमडी ने कहा, “गुरुवार को कोहरे की स्थिति में कुछ सुधार देखने का कारण कई क्षेत्रों में रात भर चली हवाएं थीं। बुधवार रात हवा की गति 8 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई, जिससे कोहरा छंट गया। हालांकि, शुक्रवार को हवा की गति कम हो जाएगी।” आईएमडी के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया, “हमने शुक्रवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। लोगों को सुझाव दिया गया है कि सुबह 4 बजे से 10 बजे के बीच दुर्घटनाएं हो सकती हैं क्योंकि विजिबिलिटी बहुत कम होगी।''

आईएमडी ने उत्तर प्रदेश के जिलों के लिए भी अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, आगरा, अलीगढ, औरैया, बदायूं, बागपत, बांदा, बुलन्दशहर, चित्रकूट, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हमीरपुर, हापुड, हरदोई, हाथरस, जालौन,झांसी,कन्नौज,कानपुर देहात,कानपुर नगर और कासगंज में कई स्थानों पर बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें