फोटो गैलरी

Hindi News मौसमUttarakhand Weather Update: भारी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की 12 अक्तूबर को चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट

Uttarakhand Weather Update: भारी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की 12 अक्तूबर को चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट

Uttarakhand Weather Update:  उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बुधवार 12 अक्तूबर को बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई। मौसम विभाग ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का अलर्ट है।

Uttarakhand Weather Update: भारी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की 12 अक्तूबर को चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून। मुख्य संवाददाताTue, 11 Oct 2022 08:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Uttarakhand Weather Update:  उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में बुधवार 12 अक्तूबर को बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई। मौसम विभाग ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है। इसके अलावा 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबाारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार, 12 अक्तूबर उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तेज बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है।

इसे देखते हुए बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 13 और 14 अक्तूबर को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मैदानी जिलों में मौसम साफ रहेगा। तीनों दिन उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम से बर्फबारी होने की संभावना है।

हालांकि 13 अक्तूबर के बाद किसी तरह का अलर्ट नहीं है। 15 अक्तूबर से राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है। मंगलवार को पुरोला, अल्मोड़ा, चकराता, केदारनाथ, गौचर आदि इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून में बुधवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

बारिश के कारण देहरादून में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गइ्र है। मंगलवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 27.8 रहा, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस रहा। दून में दो एमएम बारिश भी रिकॉर्ड की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें