फोटो गैलरी

Hindi News मौसमदिवाली 12 नवंबर पर जमकर बरसेंगे मेघ या मिलेगी राहत? बारिश-बर्फबारी पर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अपडेट 

दिवाली 12 नवंबर पर जमकर बरसेंगे मेघ या मिलेगी राहत? बारिश-बर्फबारी पर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अपडेट 

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश और बर्फबारी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। दिवाली पर भी पूर्वानुमान जारी किया गया है।

दिवाली 12 नवंबर पर जमकर बरसेंगे मेघ या मिलेगी राहत? बारिश-बर्फबारी पर उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अपडेट 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानSat, 11 Nov 2023 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में दिवाली के दिन बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी की ओर से कुछ जिले में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया गया है। जबकि, केदारनाथ में तीसरे दिन भी बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा। उधर, यमुनोत्री मंदिर परिसर सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई।

बर्फबारी के बाद पूरे क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है। यमुनोत्री में शुक्रवार को बर्फबारी देखने को मिली। ऐसे में बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोगों ने गर्म कपड़े और हीटर का सहारा लेना शुरू कर दिया है। इस बीच यमुनोत्री यात्रा पर आए तीर्थयात्रियों ने बारिश के बीच हुई बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाया।

उधर, केदारनाथ में तीसरे दिन भी बर्फबारी हुई। इससे केदारनाथ में पुर्ननिर्माण कार्य प्रभावित हुए। देहरादून, चकराता और विकासनगर में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई।

बारिश के बाद मैदानी इलाकों में  लुढ़का पारा
देहरादून और मसूरी समेत प्रदेशभर में शुक्रवार को मौसम ने करवट बदली। देहरादून-मसूरी समेत आसपास के इलाकों में शुक्रवार को जहां बूंदाबांदी हुई और पूरे दिन बादल छाए रहे, वहीं पहाड़ी इलाकों में कुछ जगह बर्फबारी हुई।

इस वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिली। देहरादून में 24 घंटे के भीतर 4.2 डिग्री तापमान गिर गया। जहां गुरुवार को अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री रहा, वहीं शुक्रवार को यह 24.6 डिग्री तक आ गया। दून में शुक्रवार सुबह 11 बजे के बाद बादल छा गए थे।

देर शाम भी बूंदाबांदी हुई। पर्यटन नगरी मसूरी में भी सर्दी बढ़ने से लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़े। बूंदाबांदी से बाजार पहुंचे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बारिश के बाद मैदानी इलाकों में भी पारा लुढ़का है।

दीपावली पर मैदानों में मौसम शुष्क रहेगा
उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश और बर्फबारी पर बड़ा अपडेट सामने आया है। मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। दिवाली पर चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। राहत की बात यह रहेगी कि प्रदेश के मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें