फोटो गैलरी

Hindi News मौसमनवंबर के आखिरी दिनों में बढ़ेगी सर्दी, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट; कोहरा भी करेगा परेशान

नवंबर के आखिरी दिनों में बढ़ेगी सर्दी, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट; कोहरा भी करेगा परेशान

उत्तराखंड के मैदानी जिलों में आसमान में बादल छाए रहे थे। उत्तराखंड के मैदानी शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी पर अलर्ट जारी किया गया है।

नवंबर के आखिरी दिनों में बढ़ेगी सर्दी, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट; कोहरा भी करेगा परेशान
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 26 Nov 2023 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में नवंबर महीने के आखिरी दिनों में लोगों को ठंड का ज्यादा एहसास होगा। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी की ओर से बारिश-बर्फबारी पर अलर्ट जारी किया है। मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहने की भी चेतावनी जारी की गई है।

प्रदेश के कई मैदानी शहरों देहरादून, रुद्रपुर, काशीपुर, रुड़की आदि में आसमान में बादल छाए रहे। मैदानी शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।  जबकि, मैदानी इलाकों में कोहरे से भी लोगों की परेशनी बढ़ सकती है।

रविवार को अधिकांश शहरों में तापमान में कमी दर्ज की गई, जिससे लोगों को ठंड का एहसास हुआ। 
उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में 27 नवंबर से अगले तीन दिन बारिश एवं बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने एवं घना कोहरा रहने का अलर्ट है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में बारिश-ओलावृष्टि एवं 3500 मीटर ऊंचाई पर बर्फबारी की संभावना है। वहीं हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा रहने की संभावना है।

पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है। बारिश और बर्फबारी के बाद मैदानों में ठंडी हवाएं चल सकती है और ठंड में इजाफा होने की संभावना है। वहीं, कोहरे के चलते सड़क और रेल यातायात प्रभावित हो सकता है।
 
देहरादून, मसूरी, विकासनगर, रुद्रपुर आदि शहरों में में छाए बादल, गिरा तापमान
देहरादून में रविवार को बादल छाए रहे। रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 26 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि कई दिनों से तापमान 27 डिग्री तक चल रहा था। अब दून का तापमान लगातार गिरने की संभावना है।

जबकि, मसूरी में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मसूरी घूमने पहुंचे पर्यटक ठंड की वजह से होटलों में ही कैद रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें