फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मौसमBihar weather update: बिहार के इन 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी; पटना के जमकर बरसे बादल

Bihar weather update: बिहार के इन 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी; पटना के जमकर बरसे बादल

सबसे अधिक बारिश किशनगंज के गलगलिया में 90.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना में भी कुछ इलाकों में आधे घंटे से 45 मिनट का मूसलाधार बारिश हुई। चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है।

Bihar weather update: बिहार के इन 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी; पटना के जमकर बरसे बादल
Malay Ojhaपटना हिन्दुस्तानFri, 24 Jun 2022 06:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में मानसून की गतिविधियां सक्रिय हैं और राज्य के अलग अलग इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है।चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। पिछले 24 घंटों में किशनगंज, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, गया, मधेपुरा, सुपौल और वैशाली जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम बारिश हुई। राज्य में सबसे अधिक बारिश किशनगंज के गलगलिया में 90.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। पटना में भी कुछ इलाकों में आधे घंटे से 45 मिनट का मूसलाधार बारिश हुई जबकि कंकड़बाग और बेली रोड के इलाके में बादल छाये रहे। 

मौसमविदों के मुताबिक अगले 24 घंटों में राज्य के सभी जिलों में गरज तड़क की स्थिति रहेगी जबकि उत्तर बिहार के चार जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। शनिवार को मधुबनी, सुपौल, किशनगंज और अररिया में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। पूरे प्रदेश में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रभाव बना हुआ है। बारिश की वजह से राज्य भर के जिलों में तापमान में गिरावट आई है। पटना में भी बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है लेकिन आर्द्रता बढ़ने से उमस बढ़ी है।  

26 से लेकर 28 जून तक भी कई जिलों के लिये अलर्ट

26 जून को कटिहार और पूर्णिया, 27 जून को किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जबकि 28 जून को पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी उत्तरप्रदेश के साथ साथ झारखंड व उसके आसपास चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति होने से राज्य के अलग अलग भागों में बारिश का सिस्टम सक्रिय है। 

पिछले 24 घंटों में जिन जगहों पर बारिश हुई उनमें गलगलिया के अलावा किशनगंज के तैयबपुर में 57.6 मिमी,  बक्सर के इटाढ़ी में 46.6 मिमी, भभुआ में 42.4 मिमी, औरंगाबाद के रफीगंज में 40.4 मिमी, सीवान के सिसवन में 34.4 मिमी, किशनगंज के ठाकुरगंज में 34 मिमी, बक्सर के सिमरी में 23.8 मिमी, गया के टिकारी में 16.4 मिमी, रोहतास के इंद्रपूरी में 16.2 मिमी, बक्सर में 14.5 मिमी, मधेपुरा के मुरलीगंज में 12.4 मिमी, सुपौल में भीमनगर में 11.4 मिमी, वैशाली में गोरौल में 8.6 मिमी बारिश हुई है। 

epaper