फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़सड़क पर भोंपू बजाने वालों को उन्हीं की भाषा में मिला जवाब, जीवन भर रखेंगे याद; देखें VIDEO

सड़क पर भोंपू बजाने वालों को उन्हीं की भाषा में मिला जवाब, जीवन भर रखेंगे याद; देखें VIDEO

दशहरा मेले के दौरान मस्त होकर सड़क पर भोंपू बजाते पकड़े गए दो युवकों को पुलिस ने उन्ही की भाषा में जवाब दिया है। सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

सड़क पर भोंपू बजाने वालों को उन्हीं की भाषा में मिला जवाब, जीवन भर रखेंगे याद; देखें VIDEO
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 07 Oct 2022 10:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दशहरे का मेला जैसे कार्यक्रमों में पहुंचने वाले लोगों के हाथ में आपने अक्सर एक भोंपू देखा होगा। सड़क पर चल रहे कई लोग इस भोंपू के जरिए शोर मचाते हैं और उनकी नजरों में यही उनका आनंद होता है। भोंपू की आवाज उनको पंसद आती है या नहीं ये तो वहीं बताएंगे लेकिन आसपास के लोगों का कान मानो फट जाता है। आवाज बर्दाश्त ही नहीं होती है। भोंपू ध्वनि प्रदूषण को भी बढ़ाता है। भोंपू बजाने वाले लोगों के साथ पुलिस ने ऐसा काम किया जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो मध्य प्रदेश के जबलपुर का बताया जा रहा है। जिसमें कुछ युवक दशहरा मेले के दौरान सड़क पर चलते समय भोंपू बजाते हुए पकड़े जाते हैं। पुलिस वाले भी उनको उन्हीं की भाषा में समझाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने बड़ा ही नायाब तरीका निकाला। पुलिस ने लड़कों को पकड़कर उनके काम में बिल्कुल सटाकर भोंपू बजवाने लगी। वीडियो में आप देख भी सकते हैं एक लड़का अपने साथी लड़के के कान के पास बिल्कुल सटाकर भोंपू बजाता हुआ दिख रहा है।

वैसे तो यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग लोगों द्वारा शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर इस वीडियो को @BiharTeacherCan नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है और बजाओ भोंपू। 27 सेकेंड के इस वीडियो आप देख सकते हैं कि पुलिस के जवान भोंपू बजाते पकड़े गए लड़कों से एक दूसरे का नाम में भोंपू बजवाते हुए नजर आ रहे हैं। 

मुंबई की सड़कों पर उतरा 'रावण', लोगों को बताई हेलमेट की अहमियत; देखें VIDEO

बता यहीं नहीं बनी भोंपू बजाते पकड़े गए दो लड़कों से पुलिस ने कान पकड़वाकर उठक बैठक भी करवाया है। इसके बाद उन्हें भविष्य के लिए चेतावनी देते हुए छोड़ दिया जाता है। बता दें कि ध्वनि प्रदूषण में अहम भूमिका निभाने वाले भोंपू हमारे कान के लिए काफी हानिकारक हैं। उनकी आवाज ठीक वैसे ही होती है जैसे मानों ट्रक का हॉर्न हो। ऐसे में कोशिश करें की आप इस तरह के भोंपू इस्तेमाल करने से बचे और दूसरों को नुकसान पहुंचाने से बचे।

epaper