फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़दुनिया का सबसे कम उम्र अरबपति, फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल है 19 वर्षीय युवा; पिता थे चश्मा कंपनी के मालिक

दुनिया का सबसे कम उम्र अरबपति, फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल है 19 वर्षीय युवा; पिता थे चश्मा कंपनी के मालिक

फोर्ब्स हर साल दुनिया भर के अरबपतियों की लिस्ट जारी करता है। जब इस साल यह लिस्ट जारी हुई तो सभी की निगाहें क्लेमेंटे डेल वेचियो पर थीं। क्लेमेंटे महज 19 साल की उम्र में अरबपतियों की लिस्ट में हैं।

दुनिया का सबसे कम उम्र अरबपति, फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल है 19 वर्षीय युवा; पिता थे चश्मा कंपनी के मालिक
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

फोर्ब्स हर साल दुनिया भर के अरबपतियों की लिस्ट जारी करता है। जब इस साल यह लिस्ट जारी हुई तो सभी की निगाहें क्लेमेंटे डेल वेचियो पर थीं। असल में क्लेमेंटे महज 19 साल की उम्र में अरबपतियों की लिस्ट में शुमार हो चुके हैं। इस तरह से वह दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति बन चुके हैं। क्लेमेंटे के पिता इटैलियन बिलिनेयर डेल वेचियो थे। वह दुनिया में आई ग्लासेस की सबसे बड़ी फर्म एसिलोरलग्जोटिका के चेयरमैन रह चुके थे। बीते साल जून में 87 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

सबसे युवा अरबपति
डेल वेचियो की कुल संपत्ति 25.5 बिलियन डॉलर की थी, जिसके उत्तराधिकारी उनकी पत्नी और छह बच्चे हैं। इनमें क्लेमेंटे भी शामिल है जो साल 2022 में दुनिया का सबसे युवा अरबपति बन गया था। क्लेमेंटे के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य भी हैं। पिता की लग्जमबर्ग स्थित कंपनी डेल्फिन में क्लेमेंटे की 12.5 फीसदी की हिस्सेदारी है। फोर्ब्स के मुताबिक क्लेमेंटे की डेल वेचियो की फिलहाल संपत्ति 4 बिलियन डॉलर है। 

पढ़ाई पर ध्यान
हालांकि इतनी ज्यादा संपत्ति के बावजूद क्लेमेंटे का ध्यान बिल्कुल भी नहीं भटका है। वह पूरी तरह से अपनी पढ़ाई पर फोकस्ड है। साइंस और टेक्नोलॉजी में उनका ध्यान काफी ज्यादा है। क्लेमेंटे की इच्छा कॉलेज जॉइन करने और इन्हीं फील्ड्स में कॅरियर बनाने की है। बताया जाता है कि उनके पास इटली में कई लग्जरी प्रॉपर्टी है। इसमें लेक कॉमो में एक विला और मिलान में अपार्टमेंट है। हालांकि इतनी सारी संपत्ति होने के बावजूद क्लेमेंटे काफी लो प्रोफाइल रहना पसंद करते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें