फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़दुनिया के इस सबसे बुजुर्ग कुत्ते को जानते हैं आप ? उम्र जानकर चौंक जाएंगे

दुनिया के इस सबसे बुजुर्ग कुत्ते को जानते हैं आप ? उम्र जानकर चौंक जाएंगे

दुनिया के सबसे बुजुर्ग डॉगी पैबल्स का नाम गिनीज ऑफ बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दर्ज किया है। पैबल्स इस दुनिका का सबसे उम्रदराज डॉगी है जिसकी उम्र 22 साल है। इससे पहले 21 साल के डॉगी पर ये टाइटल था।

दुनिया के इस सबसे बुजुर्ग कुत्ते को जानते हैं आप ? उम्र जानकर चौंक जाएंगे
Shoib Ranaलाइव हिंदुूस्तान,नई दिल्लीSat, 28 May 2022 12:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दुनिया में अधिकतर कुत्तों की 10 से 15 साल में मौत हो जाती है। काफी कम ही ऐसे कुत्ते होते हैं जो अपनी उम्र दो दशक भी खींच लेते हैं। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे बुजुर्ग कुत्ता कौन है और कितने सालों का है। दुनिया का सबसे बुजुर्ग कुत्ता 22 साल का है जिसका नाम हाल ही में गिनीज ऑफ बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। इस डॉगी की ऑनर का नाम जूली है जो अमेरिका के साउथ कैरोलीना की रहने वाली हैं। 

पैबल्स (Pebbles) नाम के इस डॉगी की ऑनर ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) के लिए अप्लाई किया था। जिसके बाद टीम ने इस बारे में जानकारी ली और हर चीज को क्रॉस चेक किया।सबकुछ क्लियर होने पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने पैबल्स को दुनिया के सबसे बुजुर्ग डॉगी होने का नया टाइटल देने की घोषणा कर दी। पैबल्स 28 मार्च 2000 में पैदा हुआ था जिस हिसाब से उसकी उम्र 22 साल 2 महीने है। 

डॉगी ऑनर ने गिनीज ऑफ बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से बताया कि थोड़ा शरारती है जो दिन में सोना और रात में जागना पसंद करता है। जूली ने कहा कि हम बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हमारे अच्छे-बुरे, हर तरह के समय में पैब्लस हमारे साछ रहा है। ये परिवार की आंखों का तारा है। बता दें कि पेबल्स से पहले 21 साल की उम्र वाला टॉबीकेथ नाम का डॉगी इस टाइटल का होल्डर था।

epaper