फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़पेंशन निकालने के लिए व्हीलचेयर पर लाश लेकर पहुंचे दो लोग, ऐसे खुली पोल

पेंशन निकालने के लिए व्हीलचेयर पर लाश लेकर पहुंचे दो लोग, ऐसे खुली पोल

कई देशों की सरकारी सेवाओं में यह नियम है कि पेंशन भोगी जब भी पेंशन निकालने जाएं तो वे या तो खुद उपस्थित हों या उनकी उपस्थिति का कोई अन्य प्रमाण संबंधित दफ्तर में जमा किया जाए। इसके बावजूद भी कई बार...

पेंशन निकालने के लिए व्हीलचेयर पर लाश लेकर पहुंचे दो लोग, ऐसे खुली पोल
Gauravलाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 24 Jan 2022 08:53 AM

इस खबर को सुनें

कई देशों की सरकारी सेवाओं में यह नियम है कि पेंशन भोगी जब भी पेंशन निकालने जाएं तो वे या तो खुद उपस्थित हों या उनकी उपस्थिति का कोई अन्य प्रमाण संबंधित दफ्तर में जमा किया जाए। इसके बावजूद भी कई बार फर्जीवाड़ा देखने को मिल जाता है। ऐसा ही एक मामला आयरलैंड से सामने आया है जहां एक मृत शख्स की पेंशन की राशि निकालने कुछ लोग पहुंच गए और इस दौरान वे लाश लेकर वहां पहुंचे थे, लेकिन उनकी पोल खुल गई।

दरअसल, यह घटना आयरलैंड की है। 'द गार्जियन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक आयरलैंड के कार्लो शहर से यह घटना सामने आई है। यहां एक पेंशनभोगी की पेंशन निकालने दो लोग पहुंचे थे। आश्चर्य की बात यह है कि जिसकी पेंशन निकालने दोनों लोग पहुंचे थे, वे अपने साथ व्हीलचेयर पर पेंशनभोगी शख्स को भी लेकर पहुंचे थे। वह पेंशनभोगी शख्स व्हीलचेयर पर बैठा हुआ था और कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दे रहा था।

जैसे ही वे दोनों वहां पहुंचे, उन्होंने संबंधित कर्मचारी को दिखाया कि इनकी तबीयत ज्यादा ठीक नहीं रहती है। इसी बीच दफ्तर में बैठी कर्मचारी को शक हुआ तो उसने व्हीलचेयर पर बैठे पेंशनभोगी शख्स की तबीयत के बारे में जानना चाहा। उसने देखा कि उसकी तो मौत हो चुकी है, वहां तुरंत हड़कंप मच गया और उसने इसकी जानकारी अन्य कर्मचारियों को भी दे दी।

पेंशन देने वाले दफ्तर के कर्मचारी तुरंत वहां पहुंच गए और इमरजेंसी सर्विस को भी घटना की सूचना दे दी गई साथ ही वहां पुलिस की भी एक टीम पहुंच गई। पुलिस ने पाया कि पेंशनभोगी शख्स की मौत हो चुकी थी और उसकी लाश लेकर दोनों पेंशन निकालने पहुंच गए। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और उस मृत व्यक्ति के बारे में पता लगाया जा चुका है।

epaper