फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़एक चारपाई को खरीदने में खड़ी हो सकती है खटिया; यहां बिक रही है लाखों रुपये में

एक चारपाई को खरीदने में खड़ी हो सकती है खटिया; यहां बिक रही है लाखों रुपये में

हाल के दिनों एक ई-कॉर्मस वेबसाइट के स्क्रीनशॉट्स वायरल हो रहे हैं, जहां चारपाई को लाखों रुपये में बेची जा रही है। हैरानी की बात है कि लोग मोटी रकम चुका कर इसे खरीद भी रहे हैं।

एक चारपाई को खरीदने में खड़ी हो सकती है खटिया; यहां बिक रही है लाखों रुपये में
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 May 2023 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

इंटरनेट पर बहुत सी चीजें नजर आती हैं जिनका इस्तेमाल हमारी रोजाना की जिंदगी में काफी सामान्य हैं। जिन्हें तैयार करने में मामूली सा खर्च आता है। हमारे घरों में चारपाई का होना आम सी बात हैं, पुराने वक्त में गांवों में चारपाई का चलन बहुत ज्यादा था। यदि हम कहें चारपाई की कीमत अब लाखों में है, तो यह जान कर आपको हैरानी होगी। जी हां, Etsy.inc नाम के एक अमेरिकी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर एक चारपाई की कीमत 1 लाख रुपये और उससे अधिक है।

लाखों में बिक रही है चारपाई

ई-कॉमर्स वेबसाइट की कुछ स्क्रीनशॉट इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। तस्वीरें 1,12,075 रुपये में "पारंपरिक भारतीय बिस्तर" के रूप में लेबल की गई एक चारपाई नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरह की चारपाई को 1,44,304 रुपये में बेचा जा रहा था। अगर आप कुछ और वैरिएंट देखना चाहते हैं, तो Etsy की वेबसाइट देसी चारपाई के कई प्रकारों को लाखों में बिकते हुए देख सकते हैं।

इस बात पर भी विश्वास करने में आपको हैरानी होगी कि कुछ लोगों ने वास्तव में लाखों रुपये में चारपाई को खरीदा है। वेबसाइट का कहना है कि ऐसे केवल 4 और चारपाई उनके स्टॉक में बची हैं। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद से सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कोई लाखों में मिल रही चारपाई को 150 रुपये में खरीदने की बात कह रहा है, तो कोई इसकी कीमत पर हैरानी जता रहा है।

लाखों में बिक रहा था कूड़ा जमा करने वाला बैग
इंटरनेट की दुनिया भी काफी विचित्र है, यहां बहुत सी ऐसी चीजें नजर आएंगी जिन्हें देखने के बाद आपको विश्वास नहीं होगा। बीते दिनों लक्ज़री ब्रांड Balenciaga ने पहले एक बैग लॉन्च किया, जो कचरा जमा करने वाले बिन बैग की तरह था। ब्रांड ने बैग को 1.4 लाख रुपये में बेचा। कूड़ा जमा करने वाली थैली को प्लास्टिक के बजाय, कोमल बछड़े की खाल बनाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें