फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़देखें: टेस्ला के मॉडल Y में लगी आग, खिड़की तोड़कर निकला ड्राइवर

देखें: टेस्ला के मॉडल Y में लगी आग, खिड़की तोड़कर निकला ड्राइवर

कनाडा में टेस्ला की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक, मध्यम आकार की एसयूवी में आग लगने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। हाल ही में कई इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने के ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं।

देखें: टेस्ला के मॉडल Y में लगी आग, खिड़की तोड़कर निकला ड्राइवर
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 28 May 2022 01:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

इलेक्ट्रिक कारों ने अपने ईंधन लाभ और पर्यावरण के अनुकूल तकनीक के साथ बाजार में कदम रखना शुरू कर दिया है। लोगों को इलेक्ट्रिक वाहन अधिक फायदेमंद लगते हैं क्योंकि यह शून्य जहरीली गैस फैलाते हैं और अन्य ईंधन से चलने वाले वाहनों की तुलना में चार्ज करने में काफी कम खर्च होता है। लेकिन, इलेक्ट्रिक वाहन अभी नई टेक्नोलॉडी है, इन वाहनों में आग लगने के कई वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। टेस्ला मॉडल वाई कार में आग लगते ही एक आदमी के फंसने का ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया था और वायरल हो गया था। हालांकि, कार का ड्राइवर भाग्यशाली है क्योंकि वह खिड़की तोड़ देता है और कुछ भी बुरा होने से पहले कार से बाहर कूद जाता है।

वीडियो में, टेस्ला मॉडल वाई कार के अंदर से धुआं निकलते हुए देखा जा सकता है। साइड विंडशील्ड टूटा हुआ देखा जा सकता है क्योंकि कार का मालिक धुआं देखकर खिड़की से बाहर कूद गया। कुछ देर बाद कार के अंदर आग जलती देखी जा सकती है। हालांकि दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर पूरी तरह से काबू पाने में करीब पांच मिनट का समय लगा। टोरंटो स्थित एक ऑनलाइन ऑटोमोबाइल पत्रिका ड्राइविंग की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 टेस्ला मॉडल वाई जमील जुथा की थी और इसे आठ महीने पहले ही खरीदा गया था। 

कहा गया है कि जमील ब्रिटिश कोलंबिया के उत्तरी वैंकूवर में एक गोल्फ कोर्स के लिए जा रहे थे, जब भयानक घटना हुई। कार ने उसे एक परेशानी के बारे में सचेत किया और फिर अपने आप बंद हो गई, जिससे उसके अंदर से दरवाजे बंद हो गए। इसके बाद वाहन ने एयर वेंट से धुआं निकालना शुरू कर दिया। जमील के पास गाड़ी से बाहर निकलने के लिए कार की खिड़की तोड़ने के अलावा और कोई चारा नहीं था।

इलेक्ट्रिक वाहन बाजार पर कहानियों की रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट इलेक्ट्रेक का दावा है कि टेस्ला वाहन में दरवाजों का उपयोग करते समय इलेक्ट्रॉनिक रिलीज को प्राथमिक साधन माना जाता है, लेकिन वे पावर बंद होने के दौरान काम नहीं करते हैं। हालांकि, प्रत्येक दरवाजा एक मैनुअल रिलीज के साथ आता है। वीडियो को एक गवाह ने कैद कर लिया और यू-ट्यूब पर पोस्ट किया। ये वायरल हो गया। वीडियो को 1.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इसने इंटरनेट को झकझोर कर रख दिया है।

epaper