फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़ Viral Video: पिंजरे में हाथ घुसा रहे शख्स का शेर ने किया ऐसा हाल, देखकर रूह कांप जाएगी

Viral Video: पिंजरे में हाथ घुसा रहे शख्स का शेर ने किया ऐसा हाल, देखकर रूह कांप जाएगी

कैरेबियन देश जमैका के एक जू में एक शख्स शेर के पिंजरे में बार-बार हाथ डालकर शेर को छूने की कोशिश कर रहा था। दो-तीन बार तो शेर ने कुछ नहीं किया लेकिन चौथी बार शेर ने उसकी उंगली पकड़ ली।

 Viral Video: पिंजरे में हाथ घुसा रहे शख्स का शेर ने किया ऐसा हाल, देखकर रूह कांप जाएगी
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 22 May 2022 03:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें बिना बात उंगली करने की आदत होती है। ऐसे लोग बिना किसी मतलब के किसी को भी परेशान करने लगते हैं। इंसानों के साथ तो फिर भी चल जाए लेकिन जानवरों के साथ ऐसी हरकत बहुत भारी पड़ती है। कैरेबियन आईलैंड पर एक देश है। नाम है जमैका। जमैका दो चीजों के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। पहला यहां की प्राकृतिक खूबसूरती और दूसरा यहां के गैंगस्टर। खैर यहां बात कुछ और हो रही थी। दरअसल हुआ ये कि जमैका के एक जू में एक शख्स को पिंजरे में एक शेर दिखाई दिया। शेर को देखकर उस शख्स को भी शेर जैसी फीलिंग आने लगी और वो शेर के पिंजरे में अपनी ऊंगली घुसाकर उसे छूने की कोशिश करने लगा।

शेर शुरूआत में शांत रहा लेकिन आप किसी को कितनी बार उंगली करेंगे? आखिर कभी ना कभी तो सामने वाला शख्स भी पलटकर जवाब देगा ही ना, फिर यहां तो शेर था। तीसरी-चौथी बार जब उस शख्स ने जब पिजंरे में ऊंगली डालकर शेर को छेड़ने की कोशिश की तो शेर ने उसकी उंगली ही पकड़ ली। अब शेर के मुंह में उस शख्स की उंगली थी और वो फड़फड़ा रहा था। शेर की पकड़ से छूटना तो नामुमकिन था लेकिन फिर भी वो शख्स पूरी ताकत के साथ शेर के मुंह में फंसी अपनी उंगली को निकालने की कोशिश करता रहा। 

 

कहानी का अंत ये हुआ कि शेर उसकी उंगली खा ही गया। गनीमत ये रही कि जाल में सिर्फ उंगली जाने की ही जगह थी वर्ना वो शख्स उंगली से साथ अपना पूरा हाथ ही गंवा देता। इस कहानी से ये सीख मिलती है कि बिना किसी बात के किसी को उंगली नहीं करनी चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें