फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़Viral Video: हंपबैक व्हेल टूरिस्ट बोट पर गिरी, 4 यात्री घायल

Viral Video: हंपबैक व्हेल टूरिस्ट बोट पर गिरी, 4 यात्री घायल

मेक्सिको में एक टूरिस्ट बोट पर हंपबैक व्हेल के गिरने का एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पर्यटक नाव पर सवार दो पुरुष और दो महिलाएं घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Viral Video: हंपबैक व्हेल टूरिस्ट बोट पर गिरी, 4 यात्री घायल
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 02:06 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

एक भयावह घटना में, एक विशाल हंपबैक व्हेल ने मेक्सिको में एक पर्यटक नाव को तोड़ दिया और कुचल दिया, जिससे चार यात्री घायल हो गए। भयानक पल कैमरे में कैद हो गया और ट्विटर पर शेयर किया गया। वीडियो में कैलिफोर्निया की खाड़ी में अहोम के टोपोलोबम्पो खाड़ी में पानी से छलांग लगाते हुए और एक नाव पर गिरते हुए विशाल व्हेल को देख सकते हैं। क्लिप में, एक बड़ी व्हेल को हवा में छलांग लगाते हुए और बोट पर कूदते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, व्हेल वापस पानी में उतरने के बजाय, छोटी नाव के पिछले सिरे से टकरा गई। नतीजतन, नाव पलटने के करीब रही लेकिन तैरती रही है।

अधिकारियों ने इस घटना के लिए नाव संचालक को जिम्मेदार ठहराया क्योंकि वे जानवर के बहुत करीब आ गए थे। मीडिया आउटलेट के अनुसार, अहोम में नागरिक सुरक्षा के कॉर्डिनेटर, उमर मेंडोज़ा सिल्वा का मानना ​​​​है कि व्हेल को जहाज की निकटता से खतरा महसूस हुआ, जो बंदरगाह प्राधिकरण के नाव के कप्तानों को पर्याप्त दूरी रखने के आदेश के बावजूद व्हेल के पास ले जाई गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टूरिस्ट बोट में सवार दो पुरुष और दो महिलाएं घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। एक महिला का पैर टूट गया, जबकि पुरुषों में से एक की पसली टूट गई और सिर में चोट लगी। वीडियो पोस्ट करने वाली ब्रुजिता मराक ने भी घटना के बाद नाव की एक फोटो शेयर की। फोटो में देखा जा सकता है कि नाव की छत पूरी तरह से ढह गई और रेलिंग टूट गई।

बताया जा रहा है कि भयानक घटना के बाद, अहोम मेयर गेरार्डो वर्गास ने कहा कि पर्यटकों को व्हेल के बहुत करीब नहीं जाना चाहिए। हम उनकी सुंदरता का आनंद ले सकते हैं, लेकिन थोड़ी दूरी पर, विवेकपूर्ण ढंग से। बता दें कि हंपबैक व्हेल का वजन 55,000 पाउंड से लेकर 66,000 पाउंड तक हो सकता है। टोपोलोबम्पो खाड़ी व्हेल देखने के लिए एक लोकप्रिय जगह है और विशेष रूप से साल के इस समय में, पैसिफिक ग्रे हंपबैक व्हेल प्रजनन के लिए इन पानी में हैं।

epaper