फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़Viral Video: न्यूजीलैंड में सांप जैसा दिखने वाला विशालकाय जीव पानी से निकला बाहर

Viral Video: न्यूजीलैंड में सांप जैसा दिखने वाला विशालकाय जीव पानी से निकला बाहर

न्यूजीलैंड में बेहद दुर्लभ ओरफिश के नदी किनारे आने का वीडियो वायरल हो रहा है। समुद्री जीवविज्ञानी डॉ ब्रिडी एलन ने कहा कि मछली जीवित नहीं रहेगी क्योंकि वह अंत पर थी। देखें सांप जैसी ये बड़ी मछली।

Viral Video: न्यूजीलैंड में सांप जैसा दिखने वाला विशालकाय जीव पानी से निकला बाहर
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 29 Apr 2022 02:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गहरे समुद्र से एक अत्यंत दुर्लभ, विशाल सांप जैसी दिखने वाली मछली हाल ही में न्यूजीलैंड के समुद्र तट पर बहकर आ गई। एक समुद्री जीवविज्ञानी डुनेडिन समुद्र तट पर आराम कर रहा था, जब उसने समुद्र तट पर ओरफिश को देखा। ओटागो विश्वविद्यालय के डॉ ब्रिडी एलन ने इसकी जांच की और प्रजातियों को तुरंत पहचान लिया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर मछली का वीडियो शेयर किया और लिखा, जैसे ही मैंने इसे देखा, मुझे पता था कि यह एक ओरफ़िश है।

वीडियो में पानी के किनारे मछली दिखाई दे रही है। इसको सबसे पहले देखने वाले विलियम्स ने कहा, वाह, यह एक शार्क की तरह लगता है। उन्होंने कहा, यह डॉल्फ़िन की तरह लगता है, देखो कितनी लंबी है। वहीं वीडियो में मछली को हवा के लिए लड़ते हुए थोड़ा फड़फड़ाते हुए देख सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, ओरफिश एक सांप जैसा समुद्री जीव हैं और वे आमतौर पर गहरे पानी में पाए जाते हैं। डॉ एलन ने कहा कि अरमोआना समुद्र तट के किनारे तैरते हुए एक ओरफिश एक अच्छा संकेत नहीं था। उसने बताया कि मछली जीवित थी लेकिन बेहद कमजोर थी। मछली लगभग 3.6 मीटर लंबी थी।

 

इसे ढूंढने वाले इसहाक विलियम्स ने ओरफिश को तैरने में मदद करने की कोशिश की, हालांकि, यह सतह पर तैरती रही। डॉ एलन ने कहा कि मछली नहीं बची होगी क्योंकि वह अपने अंत पर थी। उन्होंने कहा कि ओटागो के तट पर कुछ गहरे पानी की घाटियां थीं, लेकिन क्या यह वहां से आई है, यह केवल अटकलें हैं। स्टफ के अनुसार, ओटागो संग्रहालय में प्राकृतिक विज्ञान के क्यूरेटर एम्मा बर्न्स ने कहा कि ओरफिश के पहले नमूनों में से एक ओटागो समुद्र तट, मोराकी से एकत्र किया गया था और 1883 में लंदन भेजा गया था। नमूना अब प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय का हिस्सा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें