फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़Video: यूपी पुलिस की हिरण ने की मदद, लोगों को सिखाया सड़क सुरक्षा का पाठ

Video: यूपी पुलिस की हिरण ने की मदद, लोगों को सिखाया सड़क सुरक्षा का पाठ

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सड़क सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने के महत्व को समझाने के लिए एक हिरण का वीडियो पोस्ट किया। वीडियो के जरिए यूपी पुलिस ने सड़क सुरक्षा का पाठ लोगों को पढ़ाया है।

Video: यूपी पुलिस की हिरण ने की मदद, लोगों को सिखाया सड़क सुरक्षा का पाठ
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 02:01 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

मुंबई पुलिस का ट्विटर अकाउंट लोगों को प्रेरित करने और जागरूकता फैलाने के लिए ट्रेंडी मीम्स और प्रेरणादायक और सूचनात्मक वीडियो शेयर करने के लिए जाना जाता है। अब ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भी इस लिस्ट में शामिल हो गई है। यूपी पुलिस ने सड़क सुरक्षा और यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करने के महत्व को प्रोत्साहित करने के लिए एक हिरण का एक प्यारा वीडियो पोस्ट किया।

वीडियो में, हिरण को सड़क के दूसरी तरफ पार करने से पहले वाहन की आवाजाही के रुकने के लिए धैर्य के साथ सड़क के किनारे इंतजार करते देखा जा सकता है और जब ट्रैफिक रुकता है तो हिरण दूसरी तरफ जाने के लिए जेब्रा क्रॉसिंग का इस्तेमाल करता है। इस क्लिप का मकसद यह संदेश फैलाना है कि जब कोई जानवर ट्रैफिक नियमों का पालन कर सकता है तो इंसान क्यों नहीं? उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट करते हुए सड़क सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करने के महत्व के बारे में जागरुकता फैलाने की कोशिश की।

सूत्रों के अनुसार, वीडियो मध्य जापान के नारा प्रान्त में रिकॉर्ड किया गया था, जो अपने सिका हिरण या जापानी हिरण के लिए मशहूर है, जिसे अधिकांश सार्वजनिक स्थानों पर घूमते देखा जा सकता है। ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद, वीडियो को 33 हजार से ज्यादा बार देखा गया और 1.3 हजार लाइक्स मिले। सोशल मीडिया यूजर्स को वर्डप्ले काफी पसंद आया। एक यूजर ने लिखा, यूपी पुलिस: ट्रैफिक कंट्रोल का कितना अच्छा उदाहरण है। एक अन्य व्यक्ति ने कमेंट में लिखा, सुंदर।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सड़क सुरक्षा के महत्व को बताने के लिए अक्सर कई रेफरेंस दिए हैं। इस बार उन्होंने वीडियो पोस्ट में लिखा, जीवन अनमोल है। ट्रैफ़िक नियमों का उल्लंघन आपके लिए घातक हो सकता है। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें। बता दें कि भारत के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, भारत में सड़क दुर्घटनाओं में वैश्विक मौतों का लगभग 11 प्रतिशत दर्ज किया गया, जो दुनिया में सबसे अधिक थी।

epaper