फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़एक गद्दे के लिए बेबी हाथी ने की गार्ड से लड़ाई, देखें इस उठा-पटक में कौन जीता

एक गद्दे के लिए बेबी हाथी ने की गार्ड से लड़ाई, देखें इस उठा-पटक में कौन जीता

एक वायरल वीडियो में एक हाथी का बच्चा गद्दे पर सोते अपने गार्ड के साथ हाथापाई करता हुआ दिखाई दे रहा है। दोनों के बीच गद्दे को लेकर हाथापाई हुई। हाथी ने गार्ड को गद्दे से हटाने की पूरी कोशिश की।

एक गद्दे के लिए बेबी हाथी ने की गार्ड से लड़ाई, देखें इस उठा-पटक में कौन जीता
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 01:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जब बच्चे नखरे करते हैं, तो चीजें बहुत ही मुश्किल हो जाती हैं खासकर अगर यह एक जानवर का बच्चा हो तो। दूसरी ओर, जानवरों की वीडियो देखना मनोरंजन और आनंद का अच्छा सोर्स भी बन जाता है। साथ ही, इन मनमोहक नन्हे जानवरों की हरकतें सोशल मीडिया यूजर्स का दिन बना देती हैं। सोशल मीडिया पर, एक युवा हाथी का एक प्यारा सा वीडियो सामने आया है जिसमें बिस्तर पाने की कोशिश में एक हाथी का बच्चा बाड़ से कूद रहा है और अपने गार्ड के साथ कुश्ती कर रहा है।

वीडियो में दिखाया गया है कि हाथी का बच्चा अपने बाड़ में लगे गेट से कूदकर बाहर निकलता है और भागता है। वहीं पास में एक गद्दे पर लेटे आदमी पर हाथी का बच्चा चढ़ता है, उसे जगाता है, फिर उस गद्दे पर दावा करते हुए उस गार्ड को उसपर से हटा देता है। हाथी के रखवाले को भी खेलते हुए उसे दुलारते और उसे बचाने की कोशिश करते देखा जा सकता है। लेकिन न ही गार्ड और न ही हाथी बिस्तर छोड़ने को तैयार हैं। हाथी बिस्तर पर छलांग लगाता है और उसे कीपर से पकड़ने की कोशिश करता है। आदमी अपनी लड़ाई के दौरान हाथी के बछड़े को पत्तियों के ढेर में धकेल देता है। हाथी जल्दी से खुद को संभालता है और फिर गद्दे के लिए लड़ाई करने में लग जाता है।

 

भारतीय वन सेवा, आईएफएस के डॉ सम्राट गौड़ा ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया। ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद, हाथी के बच्चे का वीडियो वायरल हो गया और इसे 179 हजार से अधिक बार देखा गया और 12 हजार लाइक्स मिले। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो से काफी खुश हैं। एक यूजर ने लिखा, हाथी इस धरती का सबसे समझदार जानवर है, इन्हें बचाना हमारी जिम्मेदारी है। एक अन्य व्यक्ति ने टिप्पणी की, ट्विटर पर पूरे दिन जमा हुई सारी टॉक्सिसिटी गायब हो जाती है जब आप इतना प्यारा वीडियो देखते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें