फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़ताडोबा टाइगर रिजर्व में स्लॉथ बियर ने किया बाघ का पीछा, वीडियो वायरल

ताडोबा टाइगर रिजर्व में स्लॉथ बियर ने किया बाघ का पीछा, वीडियो वायरल

एक वायरल वीडियो में गुस्से में भालू को बाघ पर हमला करते और भालू के गुस्से को दिखाया गया है। भालू के उसके पीछे भागते ही बाघ अपनी पूंछ दबा कर भागने लगता है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ताडोबा टाइगर रिजर्व में स्लॉथ बियर ने किया बाघ का पीछा, वीडियो वायरल
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 29 May 2022 12:03 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

द जंगल बुक की एनिमेटेड फिल्म का वह सीन याद है जहां मोगली को उसके भालू दोस्त बालू ने क्रूर बाघ शेर खान से बचाया था? ऐसा ही एक वाकया असल जिंदगी में भी हुआ था जहां एक भालू और एक बाघ का आमना-सामना हुआ था। वन्यजीव प्रेमियों ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में स्थित ताडोबा टाइगर रिजर्व में एक बाघ और एक स्लॉथ भालू के बीच संघर्ष देखा। तडोबा के बाघ, टी19, ने एक स्लॉथ भालू को रोककर और उसके रास्ते में खड़े होकर उत्तेजित किया। बाघ और स्लॉथ भालू आमतौर पर एक दूसरे से दूर रहते हैं। हालांकि, उनकी दुर्लभ मुलाकातें वाकई खतरनाक हो सकती हैं।

टी-19 ने स्लॉथ भालू का रास्ता रोका तो उसने बाघ का पीछा करना शुरू कर दिया। गुस्से में भालू को देखकर बाघ दूर हो जाता है और रास्ता साफ करता है। बता दें कि ये स्लॉथ भालू एक मुठभेड़ में एक बाघ को मारने में सक्षम हैं। हालांकि इस संघर्ष में दोनों की लड़ाई नहीं हुई केवल भालू ने बाघ को दौड़ाया। वहीं इस मुठभेड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ।

 

ट्विटर यूजर अंजलि चौधरी ने इस वीडियो को अपने हैंडल पर कैप्शन के साथ शेयर किया, महाराष्ट्र में ताडोबा टाइगर रिजर्व में उग्र भालू ने एक बाघ पर हमला किया। डिजिटल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया। दुर्लभ दृश्य ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींचा है।

'तडोबा टाइगर रिजर्व', जिसे 'तडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व' के रूप में भी मान्यता प्राप्त है, भारत में रहने वाले भारत के 47 प्रोजेक्ट टाइगर रिजर्व में से एक है। यह नागपुर शहर से लगभग 150 किमी दूर स्थित है। टाइगर रिजर्व का पूरा क्षेत्र 1,727 वर्ग किमी है, जिसमें वर्ष 1955 में गठित ताडोबा राष्ट्रीय उद्यान शामिल है। अंधारी वन्यजीव अभयारण्य 1986 में बनाया गया था और वर्तमान ताडोबा अंधेरी टाइगर रिजर्व को दिखाने के लिए 1995 में पार्क के साथ समामेलित किया गया था।

epaper