VIRAL Video: Dog traveling 480 km with Sabarimala pilgrimsjourney left - VIRAL Video: सबरीमाला तीर्थयात्रियों संग 480 किलोमीटर चला कुत्ता, सफर बाकी DA Image
9 दिसंबर, 2019|8:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIRAL Video: सबरीमाला तीर्थयात्रियों संग 480 किलोमीटर चला कुत्ता, सफर बाकी

dog

VIRAL Video: केरल में सबरीमाला मंदिर स्थित भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए निकले श्रद्धालुओं की टोली के साथ एक कुत्ते के 480 किलोमीटर तक पैदल चलने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। श्रद्धालु कर्नाटक के चिकमंगलुरु से थोड़ा आगे तक पहुंच  चुके हैं लेकिन कुत्ता उनके साथ है। हालांकि अभी करीब आधी यात्रा बाकी है।  

राजेश गुरुस्वामी के नेतृत्व में चल रहे 13 तीर्थयात्रियों ने यात्रा की शुरुआत 31 अक्तूबर को की थी। आंध्र के तिरुमला तिरुपति से यात्रा शुरू करने वाले ये यात्री रविवार को कर्नाटक के कोट्टिगेहारा तक पहुंचे थे। खास बात यह कि रास्ते में कुत्ते के पैर में कई बार घाव लगे, लेकिन वह रुका नहीं। रास्ते में पशु चिकित्सकों ने उसकी काफी मदद की। 

 

 श्रद्धालुओं ने पहले तो अपने पीछे चल रहे कुत्ते को भगाने का प्रयास किया, लेकन वह माना नहीं। कुत्ते के लगाव को देखकर श्रद्धालुओं ने आखिरकार उसे भी अपनी टोली में शामिल कर लिया। तीर्थयात्रियों ने अब तय किया है कि वे इस कुत्ते को भी भगवान अयप्पा के दर्शन कराएंगे। यात्रा के दौरान वे कुत्ते को खाना और पानी दे रहे हैं। वीडियो में कुत्ते को सड़क पर चलते हुए देखा जा सकता है, वह कुछ देर चलकर रुक जाता है फिर थोड़ी ही देर में दोबारा चलने लगता है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:VIRAL Video: Dog traveling 480 km with Sabarimala pilgrimsjourney left