Viral: know the reason why the groom Gurbakshish in Bathinda arrived in a bicycle 25 km away to take his bride - अनोखी शादी: दुल्हन को लेने 25 किमी दूर साइकिल से पहुंचा दूल्हा, जानें क्या थी वजह DA Image
10 दिसंबर, 2019|1:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनोखी शादी: दुल्हन को लेने 25 किमी दूर साइकिल से पहुंचा दूल्हा, जानें क्या थी वजह

bathinda wedding

लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण और शादियों में होने वाली फिजूलखर्ची रोकने के लिए एक अमीर दूल्हे ने मिसाल पेश की है। दूल्हे ने न केवल साधारण रीति-रिवाज से शादी रचाई बल्कि अपनी दुल्हन को भी साइकिल पर ही विदा करवाकर लाया।

इस शादी में न कोई बैंड-बाजा, न गाना-बजाना, सिर्फ गुरुद्वारा साहब में आनंद का रस। यह अनोखी मगर प्रेरणादायक शादी पंजाब के बठिंडा जिले में हुई है। बठिंडा जिले के मोड मंडी के पास रामनगर के रहने वाले गुरबख्शीश सिंह अपने मां-बाप की इकलौती संतान हैं। बारात में खास 12 रिश्तेदार शामिल हुए। बारात सीधी गुरुद्वारा साहब गई। शादी के बाद लड़का वहां से दुल्हन को साइकिल पर बैठाकर 25 किलोमीटर दूर अपने गांव पहुंचा।

दूल्हे गुरबख्शीश ने बताया कि ऐसा करने के लिए बचपन से सोच रखा था, अब मैंने उस सपने को साकार कर दिया है।  दोनों परिवारों का खर्चा भी कम हुआ और पर्यावरण संबंधी कोई हानि भी नहीं हुई।

गुरबख्शीश बठिंडा के सरकारी कॉलेज से एमए कर रहे हैं। उनकी पत्नी रमनदीप कौर ने बीएससी की डिग्री ली है। उन्होंने शादी से पहले अपने ससुराल वालों से भी बात की थी कि बारात साइकिल पर ही लेकर आएंगे। प्रदूषण से राहत और समाज को संदेश बचत का संदेश देने वाली उनकी शादी सबके बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Viral: know the reason why the groom Gurbakshish in Bathinda arrived in a bicycle 25 km away to take his bride