फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़रेलवे को मेंटेनेंस देता हूं, गंदगी करूंगा; मुंबई लोकल पर 'गुटखाबाज' का अजीब तर्क, देखें वीडियो

रेलवे को मेंटेनेंस देता हूं, गंदगी करूंगा; मुंबई लोकल पर 'गुटखाबाज' का अजीब तर्क, देखें वीडियो

वह व्यक्ति अपनी हरकत को यह कहकर सही ठहराता है कि वह रेलवे को साफ-सफाई और रखरखाव (मेंटेनेंस) के लिए भुगतान करता है। वीडियो रिकॉर्ड करने वाला व्यक्ति भी सामने की सीट पर बैठा है।

रेलवे को मेंटेनेंस देता हूं, गंदगी करूंगा; मुंबई लोकल पर 'गुटखाबाज' का अजीब तर्क, देखें वीडियो
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 18 Apr 2024 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई लोकल ट्रेनों में आए दिन ऐसी हरकतें सामने आती रहती हैं जो अक्सर चर्चा का विषय बन जाती हैं। हाल ही में एक शख्स का वीडियो सामने आया है जो गुटखा खाने के बाद उसका पैकेट फेंककर स्टेशन पर गंदगी कर रहा है। वीडियो 17 अप्रैल का बताया जा रहा है। एक्स यूजर धर्मेश बराई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक व्यक्ति को लापरवाही से ट्रेन से गुटखा के पैकेट फेंकते हुए देखा जा सकता है। हैरानी तो तब हुई जब वह शख्स अपनी इस गंदी हरकत को सही ठहराने लगा। 

वीडियो फुटेज में, वह व्यक्ति अपनी हरकत को यह कहकर सही ठहराता है कि वह रेलवे को साफ-सफाई और रखरखाव (मेंटेनेंस) के लिए भुगतान करता है। वीडियो रिकॉर्ड करने वाला व्यक्ति भी सामने की सीट पर बैठा है। जैसे ही उसके सामने वाला व्यक्ति गुटका खाकर उसका पैकेट ट्रेन से बाहर फेंकता है वैसे ही वीडियो रिकॉर्ड कर रहा शख्स उसे टोक देता है और कहता है कि उसे ये नहीं करना चाहिए था। 

इस पर गंदगी फैलाने वाला आरोपी शख्स कहता है कि वह 'इसके लिए रेलवे को मेंटेनेंस (का पैसा) देता है।' इस पर वीडियो रिकॉर्ड कर रहा शख्स कहता है कि आपको आपकी सोच के लिए अवॉर्ड देना चाहिए। वह यह भी कहता है कि उसे गुटखे के पैकेट को बाहर किसी कूड़ेदान में फेंकना चाहिए था। 

देखें वीडियो-

इस वीडियो पर रेलवे रेलवे अधिकारियों की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, यात्रियों की सहायता वाले रेलवे के आधिकारिक अकाउंट ने वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और अपनी "चिंताएं" व्यक्त कीं। रेलवे ने लिखा, "हम इसे देखकर चिंतित हैं और यथाशीघ्र मदद करना चाहेंगे। आप हमें अपना ट्रेन नंबर, मोबाइल नंबर मैसेज करें। आप अपनी समस्या सीधे http://railmadad. Indianrailways.gov.in पर भी उठा सकते हैं या त्वरित समाधान के लिए 139 डायल कर सकते हैं।"

शख्स की 'घटिया मानसिकता' देखकर कई सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए। एक ने कहा, "यह आदमी सरकार को मेंटेनेंस देता है ताकि वह इधर-उधर गंदगी फैला सके। कृपया उसे अच्छा सबक सिखाएं।"