फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़'ये आवाम का पैसा है', सेना कमांडर के घर पर मची लूटपाट; मोर चुरा ले गए पाकिस्तानी

'ये आवाम का पैसा है', सेना कमांडर के घर पर मची लूटपाट; मोर चुरा ले गए पाकिस्तानी

इमरान खान को मंगलवार को नाटकीय रूप से गिरफ्तार किए जाने के बाद उनके समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया था।

'ये आवाम का पैसा है', सेना कमांडर के घर पर मची लूटपाट; मोर चुरा ले गए पाकिस्तानी
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,लाहौरTue, 09 May 2023 10:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल है। गुस्साए इमरान खान के समर्थकों पाकिस्तान सेना तक को नहीं बख्शा। बड़ी संख्या में इमरान समर्थकों ने पाकिस्तान सेना के मुख्यालय सहित लाहौर कॉर्प्स कमांडर के घर में भी जमकर उत्पात मचाया। पाकिस्तानी मीडिया द्वारा शेयर किए जा रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग जमकर लूटपाट मचा रहे हैं। 

खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान लाहौर के एक निवासी ने मंगलवार को कोर कमांडर के आवास से एक मोर चुरा लिया। मीडिया आउटलेट वॉयस ऑफ अमेरिका उर्दू द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में व्यक्ति ने दावा किया है कि "यह (मोर) कोर कमांडर हाउस ले लिया है। यह आवाम का पैसा है जो उन्होंने (जनरल) चोरी किया था। अब हम अपना पैसा वापस ले रहे हैं।" कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जिनमें लोग पाकिस्तानी कोर कमांडर के घर से कीमती सामान चुराते नजर आ रहे हैं। 

इमरान खान को मंगलवार को नाटकीय रूप से गिरफ्तार किए जाने के बाद उनके समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय और लाहौर में कोर कमांडर के आवास पर धावा बोल दिया था। लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे खान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक बायोमेट्रिक प्रक्रिया से गुजर रहे थे तभी रेंजर्स ने कांच की खिड़की को तोड़ दिया और वकीलों एवं खान के सुरक्षा कर्मचारियों की पिटाई करने के बाद उन्हें (खान को) गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान (70) की गिरफ्तारी से एक दिन पहले शक्तिशाली सेना ने उन पर खुफिया एजेंसी ‘आईएसआई’ के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ निराधार आरोप लगाने का इल्जाम लगाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें