फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़फीफा वर्ल्ड कप में मैच के बाद जापानी फैन्स ने किया ऐसा काम, वरुण गांधी ने की जमकर तारीफ

फीफा वर्ल्ड कप में मैच के बाद जापानी फैन्स ने किया ऐसा काम, वरुण गांधी ने की जमकर तारीफ

फीफा वर्ल्ड कप में कतर और एक्वाडोर के ओपनिंग मैच के बाद जापानी फैन्स स्टेडियम की सफाई करते नजर आए। इस वीडियो को शेयर करते हुए वरुण गांधी ने भी प्रेरणा लेने की बात कही है।

फीफा वर्ल्ड कप में मैच के बाद जापानी फैन्स ने किया ऐसा काम, वरुण गांधी ने की जमकर तारीफ
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 11:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप के दौरान एक  ऐसा वीडियो सामने आया है जिसके बाद भाजपा नेता वरुण गांधी भी खुद को तारीफ करने से रोक नहीं पाए। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ जापानी फैन्स मैच के बाद स्टेडियम की सफाई में लगे हुए हैं। ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए वरुण गांधी ने लिखा कि एक देश अपनी सांस्कृतिक पहचान का प्रतिनिधित्व कर रहा है। 

उन्होंने आगे कहा, वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच के बाद  जापान के ये लोग जो कुछ कर रहे हैं उनसे हम सभी देशभक्तों को भी प्रेरा लेनी चाहिए और अपनी सांस्कृतिक विरासत की संवेदनशीलता को बनाए रखना चाहिए। यह वीडियो कतर और एक्वाडोर के बीच हुए मैच के बाद का है। 

कतरी वीडियो क्रिएटर ने यह विडीयो बनाया था। इसमें जापानी फैन स्टेडियम में पड़ी बोतलें, खाने-पीने के सामान के डिब्बे उठाते नजर आए। कुछ लोग फ्लोर साफ करक रहे थे। वहीं कुछ लोग कूड़ा  इकट्ठा करने के लिए बैग लेकर खड़े थे। एक शख्स जो वीडियो बना रहा था वह अरबी में कह रहा था, देखिए वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच के बाद जापानी फैन सफाई में लगे हुए हैं। जबकि यह मैच उनका था भी नहीं। 

वीडियो बनाने वाला कतर का शख्स एक महिला फैन के पास जाता है और पूछता है कि आखिर वे लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं। इसपर वह बताती है, जापान के लोग अपने पीछे गंदगी कभी नहीं छोड़ते। हम सभी जगहों का सम्मान करते हैं और उसको दुरुस्त बनाए रखने की भावना रखते हैं। जो शख्स वीडियो बना रहा था वह कहता है कि जापान के लोगों ने जमीन पर पड़े झंडों को भी इकट्ठा कर लिया है। या तो वे इसे चेयर पर रख देते हैं या फिर साथ लेकर चले जाते हैं। इन सभी लोगों के लिए मेरे मन में सम्मान है। 

वीडियो के अंत में वह कुछ जापानी फैन्स को गले से लगाता है। इंस्टाग्राम पर यह वीडियो काफी देखा जा रहा है। इस वीडियो की ऑथेंसिटी की पुष्टि लाइव हिंदुस्तान ने नहीं की है। वर्ल्ड कप के दौरान  कई तरह के ड्रामे भी सामने आ रहे हैं। एक तो ईरान की टीम ने अपना ही राष्ट्रगान गाने से इनकार कर दिया था। दूसरा अमेरिका के एक शख्स को स्पोर्ट्स टीशर्ट पहनने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

epaper