फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़शाप लगेगा तुम्हें... IAS परीक्षा देने आई बेटी को नहीं मिला मौका तो गेट पर लोटने लगी मां

शाप लगेगा तुम्हें... IAS परीक्षा देने आई बेटी को नहीं मिला मौका तो गेट पर लोटने लगी मां

UPSC एग्जाम में एक लड़की को देरी से आने पर एंट्री नहीं मिली तो गेट पर ही उसके मां और पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वे चिल्लाने लगे, मिन्नते करने लगे लेकिन, किसी ने एक न सुनी। देखिए वीडियो

शाप लगेगा तुम्हें... IAS परीक्षा देने आई बेटी को नहीं मिला मौका तो गेट पर लोटने लगी मां
upsc exam 2024
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 18 Jun 2024 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को देशभर में यूपीएससी-2024 की परीक्षा में लाखों छात्रों ने भाग लिया। गुरुग्राम में एक परीक्षा स्थल पर लड़की सेंटर पर देरी से पहुंची तो उसे अंदर नहीं आने दिया। दुखी होकर लड़की के मां और पिता सड़क पर रोते रहे लेकिन, परीक्षा आयोजकों का दिल नहीं पसीजा। इसका दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लड़की की मां गेट पर लोटती हुई नजर आई और बेटी को अंदर आने की विनती करती रही। उसके पिता को सिर पकड़कर चिल्लाते तो कभी मिन्नते करते देखा जा सकता है। उठकर चिल्लाते हुए वो कहते हैं- शाप लगेगा तुम्हे, भगवान के लिए अंदर आने दो। 

घटना गुरुग्राम के एक परीक्षा केंद्र के बाहर की बताई जा रही है। बीते रविवार को संघ लोक सेवा आयोग ने देश भर के विभिन्न केंद्रों पर सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2024 आयोजित की थी। जिसमें लाखों छात्र शामिल हुए। पहला सत्र सुबह 9 बजे शुरू हुआ था। देर से पहुंचने पर एक महिला अभ्यर्थी को गेट के अंदर एंट्री नहीं मिली। जिसके बाद यह पूरा हंगामा हुआ। इस घटना का दिल दहला देने वाला वीडियो भी सामने आया है।

इस वायरल वीडियो को एक्स पर साक्षी नाम की एक यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि लड़की की मां बेहोशी की हालत में गेट पर लोटती हुई दिखाई दे रही है। दूसरी तरफ लड़की के पिता को रोते-बिलखते देखा जा सकता है। लड़की क्लिप में कहती हुई दिख रही है, "पापा! पानी पियो। क्यों ऐसे कर रहे हो? पापा, हम अगली बार दे देंगे। कुछ ऐसी बात नहीं है। मैं अगले साल परीक्षा में बैठूंगी, यह कोई बड़ी बात नहीं है।"

रोते-रोते मां-पिता क्या कह रहे
रोते हुए पिता कहते हैं, "एक साल गया बाबू हमारा।" जिस पर वह जवाब देती हैं, "कोई बात नहीं! उमर नहीं जा रही है मेरी। अभी मैं जवान हूं। उधर, पिता और बेटी रोती हुई मां को सांत्वना देने का प्रयास करते हैं। लड़की की मां गेट पर लोटती हुई दिखाई देती है। वह बार-बार यही बोलती है कि मैं यहां से नहीं जाऊंगी।

सोशल मीडिया पर रिएक्शन
इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 25 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है। दिल दहला देने वाले इस वीडियो पर लोगों के कमेंट की बाढ़ आ गई है। यूजर ने क्लिप के कैप्शन में कहा, "दिल दहला देने वाला वीडियो। आज यूपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के लिए अपनी बेटी के साथ आए माता-पिता की हालत क्या हो गई। क्योंकि देर से आने के कारण उनकी बेटी को अंदर नहीं जाने दिया।  एक यूजर ने कहा, "नियम यही है, रिपोर्टिंग समय के बाद किसी को भी अनुमति नहीं है।"

एक व्यक्ति ने लिखा, "मैंने कल परीक्षा में हिस्सा लिया था। उन्होंने मुझे सुबह 9 बजे के बाद भी अंदर जाने की अनुमति दी। लेकिन कुछ कॉलेजों में यह इंचार्ज पर निर्भर करता है। मेरे मामले में उन्होंने छात्रों को सुबह 9:25 बजे तक अंदर आने दिया और उसके बाद गेट बंद कर दिया। वह दयालु थे। " एक अन्य व्यक्ति ने टिप्पणी की, "यह एक प्रकार का दबाव है जो माता-पिता डालते हैं, जिससे बच्चे सोचते हैं कि परीक्षा में असफल होना जीवन के अंत के समान है। ऐसा लगता है कि बेचारे बच्चे की भावना उसकी मां की तुलना में बेहतर है।" एक ने कहा, "हे भगवान! कल्पना कीजिए कि अगर माता-पिता सार्वजनिक रूप से इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं तो उस लड़की पर परीक्षा पास करने का कितना दबाव होगा।"