DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › टोक्यो ओलंपिक: महिला खिलाड़ी को लगा कि जीत लिया गोल्ड मेडल, लेकिन..
वायरल न्यूज़

टोक्यो ओलंपिक: महिला खिलाड़ी को लगा कि जीत लिया गोल्ड मेडल, लेकिन..

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Mon, 26 Jul 2021 06:07 PM
टोक्यो ओलंपिक: महिला खिलाड़ी को लगा कि जीत लिया गोल्ड मेडल, लेकिन..

जापान की राजधानी टोक्यो में ओलंपिक 2020 खेला जा रहा है। यहां खेले जा रहे ओलंपिक में पदकों के लिए खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त प्रदर्शन चल रहा है। वे अपना शत-प्रतिशत दे रहे हैं। इसी बीच एक आश्चर्यजनक तस्वीर देखने को मिली जब अपने खेल के दौरान एक महिला खिलाड़ी को लगा कि उसने गोल्ड मेडल जीत लिया है लेकिन ऐसा हुआ नहीं था। 

दरअसल, यह घटना खेल के चौथे दिन हुई जब नीदरलैंड की साइकलिस्ट अनिमेक वेन व्ल्युटन को लगा कि वे गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने इसी खुशी में हवा में हाथ उठा दिए थे लेकिन कुछ मिनटों बाद जब उन्हें सच्चाई पता चली तो वे भावुक हो गईं। और ये सब तब हुआ जब वेन व्ल्युटन फिनिश लाइन क्रॉस कर रही थीं। व्ल्युटन से पहले ऑस्ट्रिया की अना केसनोफर यह रेस पूरी कर चुकी थीं।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब उन्होंने यह देखा कि वे पहले नहीं बल्कि दूसरे स्थान पर रहीं तो उन्हें मायूसी हुई। हालांकि व्ल्युटन को गोल्ड मेडल नहीं मिला लेकिन वे सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहीं। व्ल्युटन ने मैच के बाद अपनी गलती को स्वीकार कर लिया।

मैच के बाद व्ल्युटन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे लगा कि मैं जीत गई हूं, लेकिन मैं गलत साबित हुई। जब मुझे इस मामले में सच्चाई पता चली तो मुझे लगा कि मैं कितनी बेवकूफ थी। उन्होंने कहा कि ये मिसकम्युनिकेशन के चलते हुआ है।

बता दें कि सोमवार को ओलंपिक खेलों का आज चौथा दिन है। भारत ने भी कई इवेंट्स में जीत के साथ दिन की शुरुआत की, लेकिन जैसे-जैसे समय बीता, वैसे-वैसे भारतीय खिलाड़ियों को लगातार हार नसीब होती गई। इससे पहले ओलंपिक खेलों के दूसरे दिन भारत की स्टार महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया था।

संबंधित खबरें