फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News वायरल न्यूज़गाय नहीं खिलौना लगती है बौनी गाय रानी, देखने पहुंच रहे हजारों लोग

गाय नहीं खिलौना लगती है बौनी गाय रानी, देखने पहुंच रहे हजारों लोग

बांग्लादेश में एक रानी नाम की एक बौनी गाय आजकल खूब चर्चा में है। देश में लोग इस गाय को देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। लोगों को यहां तक कि कोरोना के कारण लगे देशव्यापी लॉकडाउन तक की परवाह...

गाय नहीं खिलौना लगती है बौनी गाय रानी, देखने पहुंच रहे हजारों लोग
एएफपी,ढाकाThu, 08 Jul 2021 09:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश में एक रानी नाम की एक बौनी गाय आजकल खूब चर्चा में है। देश में लोग इस गाय को देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। लोगों को यहां तक कि कोरोना के कारण लगे देशव्यापी लॉकडाउन तक की परवाह नहीं रह गई है। यह गया सिर्फ 51 सेंटीमीटर यानी करीब 20 इंच ही ऊंची है। गाय के मालिक का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है। बता दें कि अभी तक दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में मिली थी। 

23 महीने की यह बौनी गाय अब मीडिया स्टार बन गई है। बड़ी संख्या में अखबारों और टीवी चैनलों से लोग इसे देखने पहुंच रहे हैं। यह गाय राजधानी ढाका से थोड़ी दूरी पर है और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर भी रानी की तस्वीरें भर गई हैं। 

people take pictures of a dwarf cow named rani  whose owners applied to the guinness book of records

बांग्लादेश में फिलहाल लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन लोग चारीग्राम के फार्म तक पहुंचने के लिए 30 किलोमीटर की दूरी भी रिक्शा से तय कर रहे हैं। पास के कस्बे से रानी को देखने पहुंचीं रीना बेगम कहती हैं, 'मैंने अपने जीवन में कभी ऐसा नहीं देखा।'

रानी की लंबाई 66 सेंटीमीटर (26 इंच) है और इसका वजह करीब 26 किलो यानी 57 पाउंड के आसपास है। हालांकि, रानी के मालिक का कहना है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अभी तक जो सबसे छोटी गाय है, रानी उससे भी 10 सेंटीमीटर कम है।

एम.ए. हसन कहते हैं कि पिछले सिर्फ 3 दिनों में 15 हजार से ज्यादा लोग रानी को देखने आ चुके हैं। 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक, साल 2014 में अभी तक की सबसेछोटी गाय मिली थी, जिसकी ऊंचाई 61 सेंटीमीटर थी। रानी भूटानी प्रजाति की गाय है। रानी की प्रजाति की दूसरी गाय उससे दोगुना आकार की हैं।