DA Image
7 मार्च, 2021|1:45|IST

अगली स्टोरी

शादी के दिन इस कपल ने खून देकर बचाई एक अनजान लड़की की जान, लोग कर रहे सलाम

couple donates blood on wedding day to save life of young girl

शादी के दिन एक कपल ने ऐसा काम किया है, जिसकी चारों ओर तारीफ हो रही है। उत्तर प्रदेश के इस कपल ने अपने शादी वाले दिन ब्लड डोनेट कर एक लड़की की जान बचाई है। तारीफ करने योग्य इस घटना की जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी आशीष मिश्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। आशीष मिश्रा की पहल 'पुलिस मित्र' के जरिए ब्लड डोनर को जरूरतमंदों के संपर्क में लाया जाता है, ताकि किसी की जान बचाई जा सके।

पुलिस अधिकारी आशीष मिश्रा ने कपल के इस मानवीय कारनामे की जमकर तारीफ की है। इन्होंने कपल की तस्वीर के साथ एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें यह कपल रक्तदान के वक्त अपनी शादी के कपड़ों में सजा दिख रहा है। तस्वीर में जहां दूल्हा ब्लड डोनेट करता दिख रहा है, वहीं दुल्हन उसके पास लहंगे में सजी खड़ी दिख रही है। 

मिश्रा ने ट्विटर पर इस फोटो के साथ लिखा- 'मेरा भारत महान। एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी। अपनी होती तो शायद कर भी देते। खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई। जय हिंद।'

कपल के इस कारनामे को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है। लोग न सिर्फ तारीफ कर रहे हैं, बल्कि उनके जज्बे को भी सलाम कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा सलाम कर उनके लिए दुआ मांगी तो एक ने लिखा ग्रेट वर्क। बता दें कि आशीष मिश्रा द्वारा 2017 में रक्त दाताओं से जुड़कर मरीजों की जान बचाने के लिए पुलिस मित्र पहल शुरू की गई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:this Couple Donates Blood On Wedding Day To Save Life Of a Girl