DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़अलग-अलग जगहों पर घूमकर हर महीने हजारों रुपये कमा रहा है यह 1 साल का बच्चा, वायरल हो रही कहानी

अलग-अलग जगहों पर घूमकर हर महीने हजारों रुपये कमा रहा है यह 1 साल का बच्चा, वायरल हो रही कहानी

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Nootan Vaindel
Thu, 21 Oct 2021 11:16 AM
अलग-अलग जगहों पर घूमकर हर महीने हजारों रुपये कमा रहा है यह 1 साल का बच्चा, वायरल हो रही कहानी

आज के जमाने में सोशल मीडिया कई लोगों की कमाई का जरिया बन चुका है. लोग कई तरह के वीडियो बनाकर यहां से मोटा पैसा कमा रहे हैं, लेकिन क्या आप इक साब पर भरोसा करेंगे कि महज एक साल का लड़का सोशल मीडिया से हजारों रूपये कमा रहा है. 1 साल के एक लड़की स्टोरी इन दिनों वायरल हो गई है। अमेरिका में रहने वाला यह बच्चा घूम-घूमकर 75 हजार रुपये हर महीने कमा रहा है।

डेली मेल के मुताबिक, 1 साल का यह बच्चा अमेरिका में 45 फ्लाइट्स में घूम चुका है और अलास्का, कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, यूटा और इडाहो सहित 16 अमेरिकी राज्यों का दौरा कर चुका है। इसके अलावा, बच्चे की मां जेस ने बताया कि ब्रिग्स, जो पिछले साल 14 अक्टूबर को पैदा हुआ था, उसने सिर्फ तीन सप्ताह की उम्र में अपनी पहली यात्रा की थी। उसने अलास्का में भालू, येलोस्टोन नेशनल पार्क में भेड़िये, यूटा में डेलिकेट आर्क और कैलिफोर्निया में समुद्र तटों को देखा है।

 

1 साल के ब्रिग्स पर इंस्टाग्राम पर 30 हजार फॉलोवर हैं. बच्चे की मां पहले पार्ट टाइम टूरिस्ट के नाम से एक ब्लॉग चलाती थी जिसके जरिए उन्हें दुनिया घूमने के पैसे दिए जा रहे थे. वो कहती हैं, "जब ब्रिग्स मेरे पेट में था तो मैं घबरा गई थी कि अब मेरा करियर खत्म हो चुका है मुझे नहीं पता था कि एक बच्चे के साथ भी ऐसा करना संभव हो पाएगा।"

उसकी मां ने बताया, मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि बेबी ट्रेवलिंग को लेकर कुछ भी उपलब्ध नहीं है और मैंने सोचा कि क्यों न खुद ऐसा कुछ किया जाए। तो मैंने ऐसी चीजों की शुरुआत की जिसमें बताया गया कि एक बच्चे के साथ ट्रैवल करने पर कौन-सी अच्छी और कौन-सी बुरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

ट्रैवल करने पर ब्रिग्स को डायपर और वाइप्स का स्पॉन्सर भी मिल गया है. इसके अलावा ब्रिग्स का परिवार यूरोप और लंदन जाने की योजना भी बना रहा है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें