DA Image
6 अप्रैल, 2021|11:10|IST

अगली स्टोरी

बच्चे ने बताया पायलट बनने का सपना तो राहुल गांधी ने कराया प्लेन का सफर, देखें वीडियो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिस में राहुल एक नौ साल के बच्चे को उसके पायलट बनने के सपने के एक कदम करीब ले जान में मदद करते दिखाई दे रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेता ने हाल ही में छोटे लड़के, अद्वैत से मिले जहां बात करते हुए उन्होंने बच्चे से उसके सपनों और आकांक्षाओं के बारे में पूछा, बच्चे ने बताया कि वह पायलट बनने चाहता है। यह सुनकर राहुल गांधी ने उसका सपना पूरा करने के लिए उसे विमान की यात्रा कराई और विमान चलाने को लेकर भी कुछ बाते बताई। जिसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया है।

राजनेता ने इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो के कैप्शन में लिखा, "कोई सपना बहुत बड़ा नहीं है। हमने अद्वैत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है। अब यह हमारा कर्तव्य है कि हम एक समाज और एक ऐसा ढांचा तैयार करें जो उसे हर मौका दे।

वीडियो की शुरुआत में राहुल गांधई और छोटे लड़के को आपस में बतचीत करते हुए देखा जा सकता है। वह अद्वैत से पूछते हैं कि वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है। जिसके जवाब छोटा लड़का तुरंत कहता है कि वह पायलट बनना चाहता है। वह यह भी बताता है कि वह पायलट बनना चाहता है क्योंकि वह उड़ना चाहता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

 

अगले दिन, राहुल गांधी अद्वैत को एक विमान के कॉकपिट में जाने की व्यवस्था करते हैं। लड़का राहुल गांधी और पायलट को हवाई जहाज उड़ाने के तंत्र के बारे में जो भी समझाता है, उस पर ध्यान से सुनता है।

राजनेता को केरल के कन्नूर जिले के इर्वती में अद्वैत और उसके माता-पिता से मिलने का मौका मिला। वह राज्य में दो दिवसीय अभियान यात्रा पर थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The child told that the dream of becoming a pilot Rahul Gandhi took the journey of the plane watch the video