Tesla CEO Elon Musk regularly destroys his phones for security purposes reveal documents filed in defamation case by heroic Thai diver - बार-बार अपना फोन नष्ट कर देता है ये अरबपति शख्स, जानें वजह DA Image
17 नबम्बर, 2019|3:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बार-बार अपना फोन नष्ट कर देता है ये अरबपति शख्स, जानें वजह

tesla ceo elon musk

अरबपति टेक व्यापारी एलन मस्क अपने स्मार्टफोन को नियमित रूप से बदलते रहते हैं। साथ ही कोर्ट के दस्तावेजों के अनुसार सुरक्षा कारणों से वह अपने पुराने फोन को नष्ट कर देते हैं और नए स्मार्टफोन ले लेते हैं। बिजनेस इनसाइडर द्वारा 14 अक्टूबर के दस्तावेजों के हवाले से जारी रपट में बताया गया है, “सुरक्षा कारणों को देखते हुए मस्क अपने सेलुलर डिवाइस को नियमित रूप से बदलते रहते हैं, और तब उनके पुराने फोन से सारे डेटा मिटाकर या तो उसे सुरक्षित रख दिया जाता है, या फिर उसे नष्ट कर दिया जाता है।”

आईएएनएस की खबर के मुताबिक, यह दस्तावेज ब्रिटिश डाइवर वनोर्न अनस्वर्थ द्वारा मस्क के खिलाफ किए गए मुकदमे का अंश है। ज्ञात हो कि बीते साल टेस्ला के सीईओ द्वारा ट्विटर पर वनोर्न को 'पेडो गाय' कहे जाने के बाद उन्होंने उनपर मानहानि का केस किया था।

इस बीच, मस्क ने थाईलैंड में एक गुफा के अंदर फंसी हुई किशोरों की एक फुटबॉल टीम और उनके कोच को बचाने के लिए एक मिनी पनडुब्बी का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था।

हालांकि, बाद में मस्क ने माफी मांगते हुए ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

मस्क के एक वकील एलेक्स स्पाइरो ने बिजनेस इनसाइडर को बताया, “मस्क अपना फोन अपडेट करते रहते हैं (जैसा कि आम लोग करते हैं) और कुछ कारणों से वह अपना फोन बदल देते हैं और वह सुरक्षा और संवेदनशील सूचनाओं के कारण ऐसा करते हैं।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tesla CEO Elon Musk regularly destroys his phones for security purposes reveal documents filed in defamation case by heroic Thai diver