DA Image
4 अप्रैल, 2020|11:16|IST

अगली स्टोरी

तेल के कुएं में गिरे पिल्ले को बचाने के लिए उल्टा लटक गया 10 साल का बच्चा, सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा ‘सुपर हीरो’

video

कहते हैं कि मारने वाले से हमेशा बचाने वाला बड़ा होता है अगर यह बात बचपन में मन में बिठा दी जाए, तो शायद दंगें, हिंसा, हत्या की घटनाएं बंद हो जाएंगी। बहरहाल क्रूरता की तरफ बढ़ रहे समाज में अभी उम्मीद की किरण बाकी है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक 10 साल क बच्चा अपनी जान पर खेलकर पिल्ले को बचा रहा है। 
 

इस वीडियो में क्या है 
यह वीडियो तुर्की के एक शहर डायारबाकिर का है, जिसमें तयान नाम के 10 साल का लड़का तेल के कुएं से एक पिल्ले को बचाता है। तयान ने मीडिया को जो बताया उसके मुताबिक तयान उस कुएं के पास से गुजर रहा था, तभी उसे कुएं के अंदर से पिल्ले की आवाज सुनाई दी। पिल्ले की आवाज सुनकर तयान ने झांककर देखा, तो पिल्ला तेल के कुएं में गिरकर रो रहा था। यह देखकर तयान ने इमरजेंसी क्रू को फोन किया। थोड़ी देर में इमरजेंसी क्रू वहां पहुंच गई। उन्होंने पिल्ले को बचाने के कवायद शुरू कर दी।

 

क्रू टीम ने तयान को कुएं के बाहर उल्टा लटकाकर पकड़ लिया जिससे कि वो आसानी से पिल्ले को बाहर खींच सके। इसके बाद जो हुआ उसे हौंसले और उम्मीद की मिसाल ही कहा जा सकता है। बच्चे ने पिल्ले को निकालकर तालाब के पास ले जाकर उसे नहाया और फिर क्रू के मेम्बर्स ने पिल्ले को खाने को दिया। इस वीडियो के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं। कोई तयान को हीरो कह रहा है, तो कोई उसे फरिश्ता बता रहा है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ten years old kid bravely rescues puppy stuck in an oil well see video