फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़बाइक पर पटाखा लगाकर खतरनाक स्टंट पड़ा भारी, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार; वीडियो

बाइक पर पटाखा लगाकर खतरनाक स्टंट पड़ा भारी, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार; वीडियो

पहली नजर इसे देखने पर ऐसा लगता है जैसे कि किसी फिल्म की शूटिंग चल रही हो। ब्रैकग्राउंड में म्यूजिक भी बज रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक बाइकर अपने अगले चक्के को हवा में उठा लेता है।

बाइक पर पटाखा लगाकर खतरनाक स्टंट पड़ा भारी, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तार; वीडियो
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईTue, 14 Nov 2023 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से दिवाली सेलिब्रेशन का ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर लोग हैरान रह जा रहे हैं। इसमें कुछ लड़के बाइक से स्टंट करते हुए पटाखे फोड़ रहे हैं। पहली नजर इसे देखने पर ऐसा लगता है जैसे कि किसी फिल्म की शूटिंग चल रही हो। ब्रैकग्राउंड में म्यूजिक भी बज रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि एक बाइकर अपने अगले चक्के को हवा में उठा लेता है और उसके हैंडल के पास रखे पटाखे फूटते जाते हैं। एक दूसरा लड़का बाइक पर पीछे बैठा हुआ है और उसने अपने हाथ में पटाखों की लड़ी पकड़ी हुई है। वह पटाखों की लड़ी को हवा में चारों ओर जोर से जोर से घुमाने लगता है। उसके साथ ही बाइक पर चल रहे दो लड़के अपने मोबाइल फोन से वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं। 

यह वीडियो इस तरह से वायरल हुआ कि मामला पुलिस तक जा पहुंचा। त्रिची के एसपी डॉ. वरुण कुमार ने इसे लेकर एएनआई को अधिक जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'त्रिची जिला पुलिस ने सड़क पर स्टंट करने के लिए IPC की विभिन्न धाराओं और मोटर वाहन अधिनियम के तहत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग जिस तरह का स्टंट कर रहे थे उससे पैदल चलने वालों को खतरा पैदा हो सकता था।' दरअसल, वीडियो सामने आने से बाद से इंटरनेट यूजर्स इसे लेकर चिंता जताने लगे और इनके खिलाफ ऐक्शन लिए जाने की मांग उठाई जाने लगी। इसके बाद पुलिस टीम की ओर से भी इस पर सक्रियता दिखाई गई। 

राज्य में 2,246 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
तमिलनाडु में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के तहत तय 2 घंटे की समय सीमा के इतर पटाखे फोड़ने को लेकर 2,206 मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। राज्य पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि तय समय सीमा सुबह 6 से 7 बजे और शाम 7 से 8 बजे के इतर जाकर पटाखे फोड़ने के मामले में 2,246 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। विज्ञप्ति के मुताबिक कुल 2,905 लोगों को गिरफ्तार किया गया और बाद में पुलिस ने जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया। पुलिस ने बताया कि पूरे राज्य में दर्ज करीब 2200 मामलों में से सबसे अधिक 568 मामले चेन्नई में दर्ज किए गए हैं। तमिलनाडु के साथ ही पूरे देश में 12 नवंबर को दिवाली का त्योहार मनाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें